इटावा के बेसिक शिक्षकों द्वारा अभिनीत फिल्म ‘सोनचम्पा’ को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवार्ड

विविध

कोलकाता में आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड सेरेमनी में फिल्म के निर्देशक रामजन्म सिंह को अभिनेत्री ऋचा शर्मा ने दिया अवार्ड

(सुघर सिंह सैफई)

इटावा। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित चतुर्थ बेहाला अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के पुरस्कार वितरण समारोह में जनपद के शिक्षकों द्वारा निर्मित एवम अभिनित,बालिका स्वास्थ्य एवम शिक्षा पर आधारित फिल्म सोनचम्पा को समारोह में महिला सशक्तिकरण के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार प्रदान किया गया ।

फिल्म महोत्सव में यह फिल्म बंगाली फिल्म उद्योग के कई हस्तियों द्वारा सराही गई । फिल्म महोत्सव के जूरी अभिनेता और निर्देशक नीलाद्री लाहिरी, निर्देशक सुमंत बंदोपाध्याय , तथा लेखक निर्देशक भास्कर सान्याल ने महोत्सव में आई देश विदेश की तमाम फिल्मों में सोनचम्पा को महिला सशक्तीकरण के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में चुना। कोलकाता में यह पुरस्कार फिल्म के निर्देशक और बेसिक शिक्षा विभाग के स्टेट रिसोर्स ग्रुप के सदस्य राम जनम सिंह ने प्रसिद्ध अभिनेत्री ऋचा शर्मा के हाथों से ग्रहण किया ।

उन्होंने बताया कि इस फिल्म को पुरस्कार मिलने से पूरी टीम की रचनात्मकता को बल मिला है तथा सब का उत्साह बढ़ा है। यह पुरस्कार टीम वर्क का परिणाम है। सब ने अपना श्रेष्ठ दिया और कार्य को रेखांकित किया गया है । फिल्म की सह निर्मात्री मंजू भदौरिया ने बताया कि पुरस्कार का मिलना उत्साह बढ़ाता है और बेहतर कार्य करने को प्रोत्साहित करता है ।

फिल्म की इस सफलता पर टीम के सदस्य गण यथा वीनस सेंगर , रजनीश त्रिपाठी , अनुपम कौशल , कामिनी अवस्थी , दिनेश माथुर , संजीव यादव , दीप्ति , आरिफ शहडोली , सुरेश कुशवाह , संध्या , संजू संखवार ने अपनी प्रसन्नता साझा की ।