माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत की असली वजह आयी सामने; डीएम ने शासन को सौंपी रिपोर्ट

कैसे हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत? मजिस्ट्रियल जांच की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Regional

बांदा जेल में बंद रहे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई है। जेल में मुख्तार को उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था, लेकिन इलाज के बावजूद कार्डियक अरेस्ट से मुख्तार की मौत हो गई। जिसके बाद उसके परिजनों ने जेल प्रशासन पर स्लो पॉइजन दिए जाने का आरोप लगाया था, जिसको लेकर मजिस्ट्रियल जांच कराई गई थी। अब इस मामले में रिपोर्ट शासन को सौंप दी गयी है।

मजिस्ट्रियल जांच की रिपोर्ट में बताया गया है कि मुख्तार अंसारी के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हार्टअटैक की पुष्टि हुई थी। इस मामले में जांच एडीएम वित्त राजस्व राजेश कुमार को सौंपी गई थी। यह भी बताया गया कि प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के परिजनों को कई नोटिस भेजे। नोटिस में कहा गया था कि “इस संबंध में जिस भी व्यक्ति को लिखित, मौखिक, साक्ष्य बयान प्रस्तुत करना हो तो वह 15 अप्रैल 2024 तक किसी भी दिन मेरे ऑफिस (एडीएम ऑफिस) में आकर अपने बयान या साथ प्रस्तुत कर सकता है।” लेकिन वो जवाब देने के लिए उपस्थित नहीं हुए थे।

राजेश कुमार ने पत्र जारी कर बताया कि गाजीपुर के रहने वाले मुख्तार अंसारी की 28 अप्रैल को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद मेरे द्वारा मजिस्ट्रियल जांच संपादित की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्तार के किसी परिजन ने कोई बयान नहीं दिया है। बता दें कि मेडिकल रिपोर्ट में मुख्तार अंसारी की मौत की वजह को हार्ट अटैक बताया गया था। वहीं, मुख्तार के परिवार ने उसे धीमा जहर दिए जाने के आरोप लगाए थे।

साभार सहित