साओ टोमे और प्रिंसिपे गणराज्य के PM पैट्रिस एमरी ट्रोवोडा ने पत्नी संग निहारा ताज

Regional

आगरा: मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने के लिए साओ टोमे और प्रिंसिपे गणराज्य के प्रधानमंत्री पैट्रिस एमरी ट्रोवोडा आगरा पहुँचे। रिमझिम रिमझिम बारिश के बीच उन्होंने अपनी पत्नी के साथ ताज का दीदार किया। इस दौरान उनकी सुरक्षा में पर्यटन पुलिस तैनात रही। ताजमहल भ्रमण के दौरान उन्होंने ताजमहल की खूबसूरती की तारीफ की साथ ही ताजमहल को अद्भुत स्मारक भी बताया।

साओ टोम और प्रिंसिपे गणराज्य के प्रधानमंत्री पैट्रिस एमरी ट्रोवोडा के ताजमहल भ्रमण की सूचना पर पर्यटन पुलिस अलर्ट नजर आए जैसे ही वह ताजमहल पहुँचे तो वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना के साथ उनका स्वागत किया गया और फिर उन्हे ससम्मान व सुरक्षित ताजमहल का भ्रमण कराया। उन्होंने पत्नी के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ताज का दीदार किया।

ताजमहल के इतिहास और पच्चीकारी जानने में उन्होंने दिलचस्पी दिखाई। गाइड ने उन्हे ताजमहल के इतिहास की जानकारी दी।ताजमहल के इतिहास को जानकर वो उत्साहित दिखे और ताजमहल की खूबसूरती की जमकर की तारीफ की। ताज भ्रमण के इन पलों को यादगार बनाने के लिए उन्होंने इन पलों को अपने कैमरे मे कैद कराया और फिर फोटो भी खिचवाये।

इस दौरान वो भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित नजर आये। उन्होंने भारत से अपने संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए साओ टोमे और प्रिंसिपे के गणराज्य का बीजा फ्री करने की बात कही।