Agra News: श्रीहरि और देश भक्ति के सतरंगी रंग बिखेरेंगे आदिवासी क्षेत्र के लोग

विविध

श्रीहरि सत्संग समिति 14 अगस्त को आरबीएस कालेज प्रेक्षागृह में आयोजित किया जा रहा भारत के रंग एकल के संग कार्यक्रम

कन्याकुमारी से लेकर हिमालय तक के विभिन्न शहरों में दे रहे प्रस्तुति, 4 माह के लिए अरिका का होगा प्रवास, लगभग 45 देशों में होगी प्रस्तुति

आगरा। आदिवासी क्षेत्र के लोगों को देश की मुख्य धारा से जोड़ने व भारतीय धर्म और संस्कृति से परिचय कराने के उद्देश्य के साथ 14 अगस्त को श्रीहरि सत्संग समिति द्वारा भारत के रंग एकल के संग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें झारखंड, छत्तीसगढ़, नागालैंड, मणीपुर जैसे विभिन्न आदिवासी क्षेत्र के प्रशिक्षित लोग श्रीकृष्ण लीला व देशभक्ति के कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे।

कन्याकुमारी से लेकर हिमालय तक विभिन्न प्रांतों में अपनी प्रस्तुति के उपरान्त 4 माह के लिए अमेरिका प्रवास पर जाएंगे और अपनी आकर्षक प्रस्तुतियों से भारतीय संस्कृति से अवगत कराएंगे।

यह जानकरी आज संजय प्लेस स्थित फ्लेवर रेस्टरां में आयोजित आमंत्रण विमोचन कार्यक्रम में श्रीहरि सत्संग समिति के अध्यक्ष शांति स्वरूप, महामंत्री उमेश बंसल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय गोयल, कोषाध्यक्ष रमेशचंद मित्तल, कार्यक्रम संयोजक उमेश कंसल ने दी। बताया कि अमेरिका के लगभग 45 देशों में कार्यक्रम का मंचन किया जाएगा।

14 अगस्त को आरबीएस कालेज के प्रेक्षागृह में शाम 5.30 बजे से कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक योगेन्द्र उपाध्याय करेंगे। कार्यक्रम में श्रीकृष्ण के जन्म से लेकर कंस के वध तक की 40 मिनट की लीला का मंचन होगा। साथ ही भक्ति व देश भक्ति गीत प्रस्तुति किए जाएंगे। वाद्य यंत्र बजाने के लेकर गायन और मंचन सभी प्रस्तुतियां आदिवासी प्रशिक्षत विद्यार्थियों द्वारा दी जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अध्यक्ष शांति स्वरूप गोयल, महामंत्री उमेश बंसल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय गोयल, कोषाध्यक्ष रमेशचंद मित्तल, कार्यक्रम संयोजक उमेश कंसल, मंत्री उमेश बंसल, राहुल बंसल, अंशु अग्रवाल, डॉ. रुचि अग्रवाल, सोनिया गर्ग, सीमा अग्रवाल आदि उपस्थित थीं।

-up18News