कुब्रा सैत ने करियर की चुनौतियों और सफलताओं के बारे में खुलकर बात की

Entertainment

पी सेफ के लिए पॉडकास्ट “पी रूम कन्वर्सेशन” पर एक स्पष्ट बातचीत में, अभिनेत्री कुब्रा सैत ने अपनी व्यक्तिगत और पेशेवर यात्रा की एक झलक पेश की। उन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपने अनुभवों पर गहराई से चर्चा की, उन चुनौतियों और सफलताओं पर प्रकाश डाला जिन्होंने उनके करियर को आकार दिया है।

कुब्रा ने मनोरंजन उद्योग में गहराई से डूबे रहने के बावजूद भी एक बाहरी व्यक्ति के दृष्टिकोण को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। उनका मानना ​​है कि इस अनूठे दृष्टिकोण ने उनके पेशेवर विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, “जब हम इनसाइडर आउटसाइडर के बारे में बात करते हैं, तो यह वास्तव में भाई-भतीजावाद का एक बेवकूफी भरा हिस्सा बन जाता है।” “मैं कह रही हूँ कि इसे बाहर से एक शिल्प के रूप में देखें।”

Donation

अभिनेत्री ने एक होस्ट से एक अभिनेता बनने की चुनौतियों पर भी चर्चा की, लाइव दर्शकों के सामने प्रदर्शन करने और कैमरे के लेंस के माध्यम से प्रदर्शन देने के बीच के अंतर पर जोर दिया। उन्होंने खुलासा किया, “मुझे नहीं पता था कि कैमरे के लेंस के अलावा किसी और जगह पर कैसे देखना है और कोई लाइन कैसे बोलनी है या बस वहीं घूरना है, क्योंकि मैं एक होस्ट थी और मेरा पूरा दर्शक वर्ग मेरे सामने रहता था। मैं एक ऐसे दर्शक वर्ग के लिए मौजूद थी जो एक स्पेक्ट्रम था और अब मेरा दर्शक वर्ग उसी लेंस के ज़रिए है।” उन्होंने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप के प्रति भी अपनी प्रशंसा व्यक्त की, जिन्होंने उनके करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह उन्हें अभिनय के बारे में अमूल्य सबक सिखाने का श्रेय देती हैं, खासकर कैमरे में सीधे संवाद बोलने की बारीकियाँ। “मुझे नहीं पता था कि कैमरे में सीधे देखते हुए कोई लाइन बोलने का क्या मतलब है और यह मानकर कि मेरा पूरा दर्शक वर्ग उस लेंस के पार है, उन्होंने मुझे सिखाया कि शांति से ऐसा कैसे करना है।”

अपने सफ़र के बारे में कुब्रा की स्पष्टता मनोरंजन उद्योग में नेविगेट करने की चुनौतियों और पुरस्कारों पर एक ताज़ा दृष्टिकोण प्रदान करती है। सीखने और अनुकूलन पर उनका ज़ोर उन लोगों के लिए प्रेरणा का काम करता है जो स्पॉटलाइट में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

-up18News