यूपी की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था: महिला सिपाही को स्ट्रेचर नहीं मिला तो थाना प्रभारी ने गोद में लेकर भर्ती कराया, वीडियो हुआ वायरल….

Regional

यूं तो पुलिस वालों के अमानवीय व्यवहार को बड़ी बड़ी कहानियां सुनाई जाती हैं पर कभी कभी कुछ ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ जाते हैं कि हमें अपनी सोच बदलनी पड़ती है।

महिला दरोगा को नही मिला स्ट्रेचर, इंस्पेक्टर रंजना गुप्ता ने दिखाई तत्परता और ले गयी उठा कर इलाज के लिए।

देखें वीडियो

https://x.com/madanjournalist/status/1817927209719673226?t=LqFPB2QZIAXkHm-2_1Czig&s=08

इस वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि कैसे एक महिला पुलिसकर्मी दूसरी महिला पुलिसकर्मी को गोद में उठा कर ले जा रही है।

एक सड़क हादसे का शिकार हुई उत्तर प्रदेश पुलिस की महिला दरोगा जब इलाज के लिए अस्पताल जाती है तो वहां उन्हें स्ट्रेचर नहीं मिल पाता है। इसके बाद तत्परता दिखाते हुए फिरोजाबाद महिला थाना इंचार्ज रंजना गुप्ता घायल दरोगा को गोद में उठा कर जल्द इलाज के लिए ले गयी।

हालांकि इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा कि सबकी सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों को भी स्ट्रेचर नही मिल सका। वहीं अपनी घायल सहकर्मी को गोद में उठाकर ले जाने वाली महिला थाना इंचार्ज रंजना गुप्ता की सभी सराहना कर रहे हैं।

रागिनी सोनकर ने विधानसभा में यूपी की बदहाल चिकित्सा व्यवस्था पर  उठाया था सवाल

यूपी विधानसभा में मॉनसून सत्र की कार्यवाही के दौरान पहले दिन सोमवार को जौनपुर के मछलीशहर से समाजवादी पार्टी विधायक रागिनी सोनकर ने योगी सरकार के बदहाल स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर सवाल खड़े किए थे। सपा विधायक डॉ. रागिनी सोनकर ने अपने सवाल का जिक्र करते हुए कहा कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए अस्पतालों में चिकित्सा व संसाधन न उपलब्ध होने पर गंभीर सवाल खड़े किए थे।

इस पर सरकार का पक्ष रखते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने तत्कालीन सपा सरकार को घेरा। इस जवाब पर डॉ. सोनकर ने असंतुष्टि जताई। डॉ. सोनकर ने कहा कि हमने जब सरकार से गंभीर बीमारियों से संबंधित सवाल किया तो उचित जवाब नहीं मिला। विभाग की ओर से आए जवाब पर तंज कसते हुए विधायक ने कहा कि सरकार जवाब में कहती है, हमने इतनी जगह मेडिकल कॉलेज बनाए, इतने जिला अस्पताल बनाए, इतनी डायलिसिस मशीन लगाई। स्वास्थ्य मंत्री पर हमलावर डॉ. सोनकर ने जमीनी स्तर पर जानकारी न होने का आरोप सरकार ने लगाया।

सपा विधायक डॉ. रागिनी सोनकर के विधानसभा में सवाल उठाने कुछ घंटों के बाद फिरोजाबाद जिले में महिला सिपाही को स्ट्रेचर नहीं मिला तो महिला थाना प्रभारी ने गोद में उठा कर उसे भर्ती कराने ले गईं। आज ही सपा विधायक डॉ .रागिनी सोनकर ने विधानसभा में यूपी की बदहाल चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल उठाया था।

रिपोर्टर- मदन मोहन सोनी