फिल्म ‘पठान’ के विरोध में मुस्लिम संगठन भी उतरे, इस्लाम विरोधी बताया

Entertainment

‘पठान’ का हाल ही ‘बेशर्म रंग’ गाना रिलीज हुआ, जिसमें दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकीनी पहनी। साथ ही गाने में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के कुछ बोल्ड सीन भी हैं, जिन्हें लेकर बवाल मचा हुआ है। फिल्म का टाइटल ‘बेशर्म रंग’ है, इसलिए कहा जा रहा है कि गाने में भगवा रंग को बेशर्म कहा गया है। इंदौर में शाहरुख और दीपिका के पुतले जलाए गए।

उलेमा बोर्ड और मुस्लिम संगठन भड़के- मुसलमानों के खिलाफ ‘पठान’

उलेमा बोर्ड के साथ-साथ ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी ने भी फिल्म का विरोध किया। AIMTC ने ‘पठान’ को इस्लाम समुदाय के विरुद्ध बताया और कहा इस फिल्म में मुस्लिमों की भावनाओं को भड़काया गया है और यह मुसलमानों के खिलाफ है। AIMTC ने यह भी कहा था कि अगर विरोध के बावजूद फिल्म को रिलीज किया गया तो वह प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और राज्यपाल तक को चिट्ठी लिखेंगे।

हिंदू सेना की चेतावनी, ‘पठान’ की रिलीज पर लगे रोक

अब इस विवाद में हिंदू सेना की एंट्री हो चुकी है। हिंदू सेना ने प्रसून जोशी को चिट्ठी लिखने के बाद कहा कि दीपिका ने ‘पठान’ में भगवा रंग की बिकीनी पहनकर साधु-संत ही नहीं बल्कि राष्ट्र के रंगों का भी अपमान किया है। उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि शाहरुख खान लगातार सनातन धर्म का अपमान करते रहे हैं और यह बहुत ही दुखद है। उन्होंने सवाल उठाया है कि आखिर फिल्म में भगवा रंग के इस्तेमाल की जरूरत क्या थी?

सेंसर बोर्ड पर उठाए सवाल, दीपिका के डांस पर भी आपत्ति

यही नहीं ‘बेशर्म रंग’ गाने में दीपिका पादुकोण के डांस करने के तरीके और हाव-भाव पर भी बवाल मचा हुआ है। आरोप लगाया जा रहा है कि मेकर्स ने ऐसा सोची-समझी साजिश के तहत किया ताकि भगवा रंग को बदनाम किया जा सके।

हिंदू सेना ने सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठाए और पूछा कि बोर्ड इस तरह के सीन सेंसर क्यों नहीं करता है? सेंसर बोर्ड को लिखी गई चिट्ठी में हिंदू सेना की तरफ से लिखा गया है कि बॉलीवुड पिछले कुछ समय से लगातार सनातन धर्म के खिलाफ काम कर रहा है। गाने में भगवा रंग को बेशर्म बताया गया है और सेंसर बोर्ड ने बिना आपत्ति के इसे कैसे पास कर दिया?

Compiled: up18 News