‘नासा’ अंतरिक्ष में एक फिल्म की शूटिंग शुरू करने की कर रहा तैयारी

Entertainment

अब अंतरिक्ष में बनेंगी फिल्में, अमेरिकी अंतरिक्ष संगठन नासा जल्द ही अंतरिक्ष में एक फिल्म की शूटिंग शुरू करने की तैयारी कर रहा है। अमेरिका के मशहूर फिल्म निर्माता और अभिनेता टॉम क्रूज को चुना गया है, जो स्पेस एक्स की मदद से अंतरिक्ष में शूटिंग करेंगे। टॉम क्रूज की इस फिल्म की विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अंतरिक्ष में बनने वाली फिल्म का निर्देशन डोगलीमैन करेगे।

रूस भी बनाएगा फिल्म

अगर आप सोचते हैं कि नासा ही टॉम क्रूज की मदद से अंतरिक्ष में फिल्म बनाएगा तो अपनी सोच को सुधार लें क्योंकि रूस भी अंतरिक्ष में जल्द ही फिल्म निर्माण करने की तैयारी में है। रूस के सबसे बड़े चैनल चैनल वन ने घोषणा की है कि वह अंतरिक्षण में शूट की जाने वाली फिल्म बनाने जा रहा है। चैनल ने इस पर काम भी शुरू हो गया है। फिल्म के लिए जरूरी पैमाने भी तय कर लिए हैं।

रूस द्वारा अंतरिक्ष में बनाई जा रही है। इस फिल्म का नाम चैलेंज रखा गया है। फिल्म के निर्माण में चैनल वन के अलावा रोसकोसमोस और ब्लैक एंड वाइट स्टूडियो भी शामिल है। फिल्म की शूटिंग अक्टूबर 2021 में इंटरनेशनल स्पेश स्टेशन में होगी

ऐसी चाहिए हीरोइन

फिल्म में कार्य करने के लिए हीरोइन की जो योग्यता बताई गई है, उसके अनुसार उसकी लंबाई 150 से 180 सेमी के बीच होनी चाहिए। शरीर का वजन 50-75 किलोग्राम के बीच तथा उसका सीना 112 सेमी होना जरूरी है। हीरोइन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं होना चाहिए तथा केवल रूसी नागरिक ही इसके लिए आवेदन कर सकती हैं।