चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश में महिला का फिसला पैर, तभी मसीहा बनकर पहुंचे कांस्टेबल ने बचाई जान

City/ state

रेलवे विभाग की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाकर रेलवे के नियमों का पालन करने और स्टेशनों ओर लगातार चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश ना करें और रेलवे ट्रेक को पार न करे, इसका अनाउंसमेंट लगातार होता रहता है लेकिन फिर भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आते और परिणाम मौत के रूप में सामने आता है। तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन पर शुक्रवार को जब एक महिला ने यह गलती दोहराई और चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया की तो उसका पैर फिसल गया और ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई लेकिन मसीहा बनकर पहुंचे एक कांस्टेबल ने उसकी जान बचा ली। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई। अब सीसीटीवी का यह वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई है। इसमें दिख रहा है कि एक महिला इंजन की दिशा से भागती हुई आती है और रवाना हो चुकी ट्रेन के पहले डिब्बे में चढ़ने की कोशिश करती है। उल्टी दिशा में होने की वजह से उसका बैलेंस बिगड़ जाता है और वह फिसलकर गिर जाती है। महिला का आधा शरीर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच जा चुका होता है।

तभी वहां से गुजर रहे रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) कांस्टेबल की नजर पड़ जाती है। झट से कांस्टेबल ने महिला का हाथ पकड़ा और प्लेटफॉर्म की ओर खींच लिया। इस दौरान गार्ड इंजन की ओर भागते हुए ट्रेन को रुकवाता है तो कुछ और लोग वहां मदद के लिए दौड़ते हैं। गनीमत रही कि महिला की जान बच गई। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

-agency