आज कप्‍तान रोहित शर्मा के पास है इतिहास रचने का मौका

SPORTS

रिकी पॉन्टिंग के नाम दर्ज है रेकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग के नाम ये बड़ा रेकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 2003 में लगातार 20 मैचों में जीत हासिल की थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब इस आंकड़े से महज एक ही मैच दूर हैं। आज भारत इंग्लैंड के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। अगर आज का मैच भारत जीत जाता है तो एक तरफ तो इंग्लैंड का क्लीन स्वीप हो जाएगा और दूसरी तरफ रोहित शर्मा के नाम बड़ा रेकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। इससे पहले पांचवे टेस्ट मैच में भारत की हार हुई थी। इस हार से भारतीय टीम के इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का ख्वाब अधूरा ही रह गया।

आज तीसरा मुकाबला

रोहित शर्मा इस मुकाबले के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी (पुरुष और महिला मिलाकर) बन गए। यह उनका 127वां टी20 इंटरनैशनल मुकाबला था। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा।

नॉटिंघम में होने वाला यह मुकाबला भी भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इस मुकाबले में भी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

खासकर भारतीय टीम विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की जगह एक बार फिर से दीपक हूडा को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। साथ ही गेंदबाजी विभाग में हर्षल पटेल की जगह उमरान मलिक को आजमाया जा सकता है।

-एजेंसियां