आगरा: ईदगाह से खेरिया मोड़ की ओर जाने वाले ओवर ब्रिज का 10 करोड़ से होगा जीर्णोद्धार

Local News

आगरा: ईदगाह से खेरिया मोड़ की ओर जाने वाली मार्ग पर बना ओवर ब्रिज लगातार जर्जर होता चला जा रहा है। आलम यह है कि ओवरब्रिज की बाउंड्री जर्जर हो चुकी है और ब्रिज में दरारे आ चुकी है। जिससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इन हादसों से बचने के लिए पीडब्ल्यूडी और रेलवे की ओर से ओवर ब्रिज के शुरू होते ही वहां पर साइन बोर्ड लगा रखा है और उसमें लिखा है ओवर ब्रिज कमजोर है बड़े और भारी वाहन प्रतिबंधित हैं।

लेकिन इसके बावजूद वाहन नहीं रुक रहे हैं। ऐसे में कोई बड़ा हादसा न हो इसलिए रेलवे ने आखिरकार इस ओवरब्रिज की सुध ले ली है। रेलवे जल्द ही इस ओवर ब्रिज के जीर्णोद्धार का काम शुरू करने जा रहा है। इसके लिए एक टेंडर भी जारी कर दिया गया है।

यह ओवरब्रिज भी कहीं गुजरात के मोरबी की तरह हादसे का शिकार ना हो इससे पहले ही ओवर ब्रिज को दुरुस्त करने की कवायदें आगरा रेल मंडल द्वारा शुरू कर दी गई है। आगरा रेल मंडल ने इस ओवर ब्रिज के जीर्णोद्धार हेतु कार्य योजना तैयार कर ली है और इस योजना को अमली जामा पहनाने के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है।

आगरा रेल डिवीजन की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि ईदगाह से खेरिया मोड़ की ओर जाने वाले वीवीआईपी रोड पर बना आरओबी काफी पुराना है। आरओबी के नए निर्माण के लिए टेंडर कर दिया गया है। नए आरओबी निर्माण के लिए 10 करोड़ का बजट रखा गया है।

उम्मीद की जा रही है कि 10 करोड़ की राशि से बनने वाला आरओबी 2024 के मध्य में बनकर तैयार हो जाएगा और आवागमन वाहनों का संचालन और भी बेहतर तरीके से हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *