डिसीजन रिव्यू सिस्टम के वर्तमान प्रारूप से असहमत नज़र आये तेंदुलकर

SPORTS

उन्होंने कहा, मैं वर्तमान प्रारूप से पूरी तरह से असहमत हूं। अगर गेंद स्टंप्स पर लग रही है तो यह आउट है, और यदि नहीं तो बल्लेबाज बल्लेबाजी करना जारी रखता है। जब कोई बल्लेबाज या गेंदबाज मैदानी अंपायर के फैसले से नाखुश होता है तभी तीसरे अंपायर के पास जाता है। फिर वे ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले पर वापस क्यों जा रहे हैं? यदि आपने अंपायर (अंपायर्स कॉल) के साथ जाना ही चाहते हैं तो इसका क्या मतलब है। मैं इससे असहमत हूं।

तेंदुलकर ने कहा कि वह अपने खेल के दिनों में डीआरएस लेना पसंद करते। उन्होंने कहा, मैं उन्हें निश्चित रूप से अपनी उंगलियों पर गिन नहीं सकता था (जब उनसे पूछा गया था कि अगर उनके खेलने के दिनों में डीआरएस मौजूद था तो उन्होंने कितनी बार इसका उल्लेख किया होगा)। बिना किसी संदेह के मुझे यह पसंद आया होगा। कुछ फैसले अपने पक्ष में आते हैं तो कुछ खिलाफ भी होते हैं।

तेंदुलकर ने आगे सुझाव दिया कि इंसानों की तरह, तकनीक भी अचूक नहीं है। यह कहते हुए कि डीआरएस की शुरुआत से पहले ही अंपायर भारी गलतियां कर रहे थे। उन्होंने कहा, हम केवल तकनीक पर उंगलियां उठा रहे हैं लेकिन यह सही नहीं है। डीआरएस से पहले भी गलतियां होती थीं। कई बार ऐसा हुआ कि गलत फैसले से मैच या तो हार गए या जीत गए।

Compiled: up18 News