आगरा: फतेहपुर सीकरी के सामरा गांव अग्निकांड पीड़ितों से मिलने पहुँचे विधायक चौ. बाबूलाल, दिया सम्भव मदद का आश्वासन

स्थानीय समाचार

आगरा: फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के गांव सामरा में प्राचीन ताल वाले बाबा मंदिर के पास रखे ग्रामीणों के बिटोरे और ईंधन में अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग इतनी भयंकर थी कि हवा के झोंके से बस्ती की ओर बढ़ गई। जिससे लगभग 12 कच्चे-पक्के घर और छप्पर आग की चपेट में आ गए। इन घरों में रखा घरेलू सामान, अनाज, कपड़े आदि जलकर रखा हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक चौधरी बाबूलाल मौके पर पहुँच गए। उन्होंने पीड़ितों से वार्ता की और आग लगी घरों को भी देखा। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह से वार्ता कर अग्निकांड के पीड़ितों को राहत दिलाए जाने के लिए कहा।

सामरा गांव राजस्थान के भरतपुर जिले की सीमा से लगा हुआ है। आग की सूचना पर भरतपुर से तीन दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। उत्तर प्रदेश की दमकलें काफी देर तक पहुंच सकीं। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकांड की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक चौधरी बाबूलाल, उपजिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह, एएसपी श्रुति श्रीवास्तव, खंड विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। नुकसान का आंकलन कराने के निर्देश दिए।

आग से राजू पंडा की झोपड़ी में रखा सारा घरेलू सामान राख हो गया। पूर्व प्रधान छिद्दन सिंह ने बताया कि विद्युत तारों से भूसे की बुर्जियां जली और आग भड़कती हुए गांव में चारों तरफ फैल गई। आग की चपेट में कई कच्चे-पक्के मकान आ गए। हरी सिंह पुत्र मांगी लाल की सरसों जल गई। विरमों का इंजन व मशीन परचून की दुकान में रखा सामान जल गया। दीपचंद जोगी, रज्जो आदि के घरों में रखे अनाज समेत काफी सामान जल गया।

मौके पर पहुंचे विधायक चौधरी बाबूलाल ने उपजिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह से वार्ता कर अग्निकांड के पीड़ितों को राहत दिलाए जाने के लिए कहा। उपजिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व टीम को लगाकर अग्निकांड पीड़ितों के हुए नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है। इसके बाद हर संभव मदद दिलाई जाएगी।