राजकोट में पीएम मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने पर सरकार को बदनाम कर रहा है विपक्ष

Exclusive

पीएम मोदी ने राजकोट में एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बोल नहीं रही है, लेकिन चुपके-चुपके तरीके से गांव-गांव में गुप्त बैठकें कर रही है। एक मौका मांग रही है और पैर छू रही है। पीएम मोदी ने कहा, इनसे सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सेटिंग की हुई है।

कांग्रेस ने इस बार हमें गाली देने के काम को आउटसोर्स कर दिया है। पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने कांग्रेस के साथ आप पर भी निशाना साधते हुए तंज कसा।

विदेशों में गुजरात का डंका

पीएम ने इसके बाद कहा कि एक वक्त था जब यह पता करना पड़ता था कि अहमदाबाद में Curfew तो नहीं है। पीएम मोदी ने इस साल तो गरबा में गजब हुआ। विदेशों के राजदूत गरबा देखने आए और फिर गरबा के रंग में रंग गए। पीएम ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग आ रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोई कांग्रेसी हो गांव में तो उससे पूछिएगा कि दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने गए कि नहीं। पीएम ने कहा एक दो-गए होंगे। तो मुंह छुपाते हुए गए होंगे।

पीएम ने कहा कि आज गुजरात में विकास जन आंदोलन बना चुका है। इसे आंकड़ों से सिद्ध किया जा सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि आज राजकोट शिक्षा का हब बन गया है। दो दशक पहले हालात खराब थे। पीएम ने कहा कि दूसरे राज्यों के छात्र अब गुजरात में आ रहे हैं। यहां की शिक्षण संस्थानों में प्रवेश ले रहे हैं। पीएम ने कहा पहले राज्य में 20 साल पहले 26 इंजीनियरिंग कॉलेज थे अब 130 इंजीनियरिंग कॉलेज हैं।

विमानों के पार्ट्स बनेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि आज जो विकास हो रहा है, उससे गुजरात आधुनिक बना है। मोदी ने तमाम क्षेत्रों में हुए बदलावों का उल्लेख किया। मोदी ने कहा कि आज हम स्पेयर पार्ट बना रहे हैं, वो दिन दूर नहीं हैं जब आपको विमान के स्पेयर पार्ट बनाने का आर्डर मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा पिछले 20 सालों में गुजरात में शांति और विकास पर फोकस किया। ये पूरी परिस्थिति बदलने का काम कानून-व्यवस्था ने किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से राजकोट की सभा में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल को मृदु और मक्कम बताया है। पीएम ने प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल की तारीफ की। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद रहे।

राजकोट से लड़े थे पहला चुनाव

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने इस मौके पर कहा कि कहा कि मैं राजकोट की धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र का स्वागत करता हूं। उन्होंने कि राजकोट की पश्चिम सीट अपनी जिंदगी का पहला चुनाव लड़ा था और गांधीनगर पहुंचे थे। पटेल ने वह पिछले दो दशक से निरंतर विकास के लिए काम कर रहे हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद गुजरात में बदलाव की शुरुआत हुई।

जनसभा को बीजेपी गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने भी संबोधित किया। पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के लोगों को विश्वास है।

पाटिल ने कहा कि इसीलिए लोग कहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है और भाजपा है तो भरोसा है। पाटिल ने कहा कि अभी तो पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार का आगाज नहीं किया। अभी वे सिर्फ विकास कार्यों की सौगात देने आए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करने से पहले सभास्थल पर पैदल चलकर लोगों को अभिवादन भी स्वीकार किया। उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे।

भौगोलिक तौर यह जामकंडोरण सौराष्ट्र की पाटीदार पॉलिटिक्स के केंद्र है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस सभा में सीधे-सीधे सात जिलों के लोग जुड़ेंगे। पीएम मोदी इससे पहले मई के अंत में राजकोट पहुंचे थे और कहा था कि मैंने पिछले आठ साल में देश का सिर नहीं झुकने दिया। पीएम मोदी ने कहा था कि हमने कोरोना में लोगों को सुविधाएं देने का काम किया।

अहमदाबाद में भी कार्यक्रम

राजकोट के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी सिविल अस्पताल असरवा लगभग 1300 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण करेंगे और आधारशिला रखेंगे। इन परियोजनाओं में निर्माण और यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में हृदय देखभाल के लिए नई एवं बेहतर सुविधाओं तथा एक नए छात्रावास भवन का लोकार्पण; गुर्दा रोग और अनुसंधान केंद्र संस्थान का नया अस्पताल भवन, गुजरात कैंसर और अनुसंधान संस्थान के नए भवन का लोकार्पण शामिल है। प्रधानमंत्री गरीब मरीजों के परिवारों को आवास सुविधा प्रदान करने वाले आश्रय गृह की आधारशिला भी रखेंगे।

-Compiled by up18 News