आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन की 4 दिन की रिमांड और बढ़ी

Regional

नई दिल्‍ली। आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन की 4 दिन की रिमांड और बढ़ा दी गई है। ईडी के अनुसार पूजा सिंघल के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान उन्हें जो डॉक्यूमेंट्स मिले हैं, वह हैरान करने वाले हैं और अगर वह सामने आए तो हड़कंप मच जाएगा। इस पर कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के यहां इन्हें सीलबंद लिफाफे में जमा करा दिया गया है।

गौरतलब है कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार की खान, उद्योग सचिव आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) को मनरेगा घोटाले के मामले में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के दौरान ईडी को कई चौंकाने वाली बातें पता लगी हैं।

ईडी के अनुसार, पूजा सिंघल के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान उन्हें जो डॉक्यूमेंट्स मिले हैं, वह हैरान करने वाले हैं और अगर वह सामने आए तो हड़कंप मच जाएगा। इस पर कोर्ट के रजिस्‍ट्रार जनरल के यहां इन्हें सीलबंद लिफाफे में जमा करा दिया गया है।

कौन हैं आईएएस पूजा सिंघल

पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) साल 2000 बैच की झारखंड कैडर की IAS अधिकारी हैं। वह महज 21 साल की उम्र में आईएएस बन गई थीं और कम उम्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने की वजह से उनका नाम लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। पूजा सिंघल ने करीब 20 सालों तक झारखंड में अलग-अलग पदों पर सेवाएं दी हैं। इस दौरान पूजा पर भ्रष्‍टाचार समेत कई गंभीर आरोप लगे। लेकिन सरकार ने उन्हें जांच के बाद क्लीन चिट भी दी।

पूजा सिंघल का निजी जीवन भी काफी चर्चा में रहा है। उन्होंने दो शादियां की हैं, जिसमें उनकी पहली शादी झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी राहुल पुरवार से हुई, जोकि 12 साल तक चली और फिर तलाक हो गया। वहीं उनकी दूसरी शादी बिहार के रहने वाले बिजनेसमैन अभिषेक झा से हुई। वो जो रांची में पल्‍स हॉस्पिटल के एमडी हैं।

– एजेंसी