एटा: 2 लाख रुपयों के लिए पति ने पत्नी का मुड़वा दिया सिर, ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Crime

एटा जिले की एक बेटी के साथ जो हुआ जानकर शर्मसार रह जाएंगे। एक अच्छे घर में बेटी की शादी करने के बाद मायके वाले बेफिक्र थे, लेकिन ससुराल वालों में दहेज का दानव इस कदर बलवान हुआ कि बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी गईं।

बेटी को तालिबानी सजा दी गई। उसका सिर मुड़वा दिया गया। इतना ही नहीं दहेज में दो लाख रुपये लाने का दबाव बनाते हुआ उसके कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया। बेटी के साथ बर्बता की ये कहानी जब पड़ोसियों से पता चली, तो मायके वाले ससुराल पहुंचे और बेटी के वहां से मुक्त कराकर लाए। थाना मलावन में ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

थाना मलावन क्षेत्र के गांव गढिया शीलम निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि उसकी बेटी को अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने तालिबानी सजा दी।

गुरुग्राम में सिर मुड़वा दिया और उसको बंधक बनाकर रखा। गढिया शीलम निवासी राधा देवी ने बताया कि बेटी की शादी 14 मई 2021 को योगेश कुमार निवासी गांव जमों थाना जलेसर के साथ की थी। दामाद गुरुग्राम स्थित एक कंपनी में काम करता है, बेटी को भी वहीं पर ले गया। जबकि सास व विवाहित ननद भी गुरुग्राम में ही रहती हैं।

आरोप है कि कुछ समय से बेटी पर अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जा रहा था। हम लोग इसको पूरा नहीं कर पाए तो आरोपियों ने बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आरोप है कि दामाद, सास कृष्णा देवी, ससुर नरेंद्र सिंह और ननद शोभा उर्फ सौम्या ने पांच अप्रैल को कमरे में बंधक बनाकर उसको पीटा। इस दौरान सभी ने मिलकर उसे काफी प्रताड़ित किया।

आरोप है कि सास ने बेटी के हाथ पकड़ लिए और बेटी के पति ने रेजर से सिर के बाल काट दिए। बाद में उसको बंधक बनाकर रखा गया। बेटी ने अन्य किराएदारों से हमारे पास फोन कराया। तब सात अप्रैल को गुरुग्राम पहुंचकर बेटी को यहां लाईं और थाना मलावन पहुंची। बेटी के हालातों से पुलिस को अवगत कराया।

थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ मिश्रा ने बताया कि दहेज के लिए युवती को काफी प्रताड़ित किया गया है। विवाहिता की मां की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।