FSSAI में जॉब पाने का शानदार मौका, फूड एनालिस्ट के पद पर निकाली गयी भर्ती

Career/Jobs

FSSAI में जॉब पाने का शानदार मौका है। फूड सेफ्टी एवं स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फूड एनालिस्ट के पद पर भर्ती निकाली है। ऐसे में जो भी इस पद के लिए योग्य और उम्मीदवार हैं, वे 10 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को FSSAI की ऑफिशियल वेबसाइट fssai.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 मार्च 2022 तक हैं। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। यह भर्ती एफएसएसएआई में अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर निकाली गई है। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। फूड एनालिस्ट के पद पर

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

फूड एनालिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एफएसएसएआई की आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद @FSSA पर जाएं।

अब Food Analyst (On Contract basis) at National Food Laboratory, JNPT, Nhava Sheva, Mumbai – Advt No. Cont‐01/2022’ ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। अब अपना विवरण भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। फॉर्म डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

60,000 रुपये होगी सैलरी

एफएसएसएआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 60,000 रुपये सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की कार्यसीमा 6 महीने होगी।

हालांकि, प्रदर्शन और आवश्यकता के आधार पर कार्यकाल को एक एक वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा और साक्षात्कार प्रक्रिया के आधार पर होगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

-एजेंसियां