या तो दिग्विजय सिंह झूठे हैं या फिर उन्हें सच्चाई पता ही नहीं है: पूर्व एयर मार्शल

Politics

उन्होंने कहा कि वो एयर स्ट्राइक की पूरी कहानी अच्छी तरह जानते हैं इसलिए देश को आश्वस्त कर सकते हैं कि भारतीय सेना के वीर जवानों ने जो कर दिखाया, वो अपने आप में अद्वितीय है।

बालाकोट स्ट्राइक पर झूठ फैलाया जा रहा है, विश्वास नहीं करें

वेस्टर्न एयर कमांड के पूर्व चीफ एयर मार्शल (रिटायर्ड) रघुनाथ नांबियार ने कहा, ‘इन महाशय को कुछ पता नहीं कि वो क्या बोल रहे हैं। उन्हें गलत जानकारी दी गई है और उन्हें हकीकत का अंदाजा ही नहीं है। मैंने बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो दिन बाद वेस्टर्न कमांड के चीफ की जिम्मेदारी संभाली थी और मुझे सब-कुछ पता है कि क्या हुआ था। मैं आप सबको आश्वस्त करता हूं कि हमारे बहादुर पायलटों ने बिल्कुल वही किया, जो उन्हें करने को कहा गया था। हमने उन्हें जो-जो कहा, उन्होंने वो सारे लक्ष्य हासिल किए। कृपया किसी झूठ पर विश्वास नहीं करें और पूरी तरह निश्चिंत रहें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक एक ऐतिहासिक सफलता थी।’

दिग्विजय के बयान पर कांग्रेस में ही फूट

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिग्विजय सिंह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के सबूत मांग लिए। दिग्विजय ने एक जनसभा में भरे मंच से कहा कि एयर स्ट्राइक को लेकर तरह-तरह के दावे किए जाते हैं, लेकिन सबूत एक भी नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि सरकार कई आतंकियों के मारे जाने की बात करती है, लेकिन कोई सबूत नहीं देती।

दिग्विजय सिंह के इस बयान से कांग्रेस पार्टी भी असहज हो गई है। यात्रा के प्रंबधक की भूमिका निभा रहे जयराम रमेश बार-बार दिग्विजय को मीडिया के सवालों से बचा रहे हैं। वहीं पार्टी ने कहा है कि एयर स्ट्राइक पर दिग्विजय का बयान उनकी व्यक्तिगत सोच है, पार्टी उनसे इत्तेफाक नहीं रखती है।

Compiled: up18 News