भ्रष्टाचार: दिल्ली के LG ने CM केजरीवाल के ऑफिस के 3 अधिकारी किए सस्‍पेंड

Regional

भ्रष्टाचार के आरोपों पर दिल्ली के उप-राज्यपाल LG विनय कुमार सक्सेना ने तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.

इनमें से दो सब-डिविज़नल मजिस्ट्रेट हैं और एक डिप्टी सेक्रेटरी. ये अधिकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दफ़्तर में नियुक्त थे. इन अधिकारियों पर कथित तौर “वित्तीय अनियमितता” में शामिल होने का आरोप है.

हालांकि न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ अधिकारियों ने बताया है कि ये आरोप उन पर उनकी मौजूदा पोस्टिंग के सिलसिले में नहीं लगे हैं, ये पहले के कार्यकाल के दौरान लगे आरोप हैं.

सूत्रों का कहना है कि निलंबित किए गए दो अधिकारी एसडीएम हैं और एक अधिकारी सीएमओ दफ़्तर में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर तैनात थे.

इस सप्ताह की शुरुआत में दो असिस्टेंट इंजीनियरों को दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से निलंबित कर दिया था. इन लोगों का निलंबन राज्यपाल के दौरे के बाद किया गया.

उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने 11 जून को कालकाजी एक्सटेंशन में दिल्ली विकास प्राधिकरण के ईडब्लूएस कैटेगरी के तहत बनाए जा रहे फ़्लैट्स का निरीक्षण किया था.

इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य सही नहीं पाया. उप राज्यपाल के निर्देशों के बाद 13 जून को योजना पर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे और फिर 17 जून को दो इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया.

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.