कृषि विकास समिति के चुनाव: ममता के गढ़ में TMC को BJP ने दी करारी शिकस्त

Politics

12 में 11 सीटों पर जीत दर्ज

रविवार को 12 सीटों पर मतदान हुआ। 12 में से 11सीटें बीजेपी को मिली। तृणमूल के खाते में सिर्फ एक सीट आई। सहकारी समिति में सुबह 10 बजे से चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। चुनाव को लेकर दिनभर इलाके में राजनीतिक तनाव बना रहा। जैसे-जैसे दिन ढलता गया वैसे-वैसे सीटों पर बीजेपी के जीत की खबरें आने लगीं। बीजेपी को जीतता देख शाम को तृणमूल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए सड़कों पर प्रदर्शन किया। यहां तक कि तृणमूल कांग्रेस के लोग लाठी डंडे लेकर उतर आए।

पुलिस ने किसी तरह से मामले को संभाला। सहकारी समिति के चुनाव को लेकर दोनों पक्षों ने गड़बड़ी की शिकायत की। तृणमूल कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया कि मतदान के लिए यहां बाहरी लोगों को लाया गया। अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बाद में नंदीग्राम थाना पुलिस ने जाकर स्थिति को नियंत्रित किया।

मात्र 1 वोट से गंवाई एक सीट

बीजेपी तो इस चुनाव में क्लिनस्वीप के नजदीक थी। लेकिन एक मात्र सीट 1 वोट से निकल गई। हालांकि समिति की लोग इस जीत से खुश हैं। वहीं इस पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी ने वोटरों को प्रभावित किया है।

तृणमूल कांग्रेस के तृणमूल ब्लॉक सभापित बाप्पादित्य कर ने कहा, ‘हमलोग शांतिपूर्ण चुनाव चाहते थे लेकिन बीजेपी के लोगों ने अंतिम समय में वोटरों को प्रभावित किया। यहां तक की बीजेपी के लोग ने ई-रिक्शा से वोटरों के घर से ले जा रहे थे।

बीजेपी ने चुनाव बाहुबल पर जीता है।’ वहीं बीजेपी के पूर्व मिदनापुर जिला के सह सभापति ने कहा कि बंगाल के लोगों को जहां वोट देने का मौका मिलेगा वहीं बीजेपी जीतेगी। बाहरी लोगों को लाने का जो आरोप तृणमूल लगा रही है वह बिल्कुल बेबुनियाद है।

-एजेंसी