पहले चरण की वोटिंग से पहले CM योगी ने डाली PM मोदी के साथ नई तस्‍वीर, लिखा…जो लगातार श्रम करते हैं उनकी जीत सुनिश्चित है

Exclusive

उत्तर प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ नई तस्वीर पोस्ट करते हुए जीत की हुंकार भरी है। सीएम योगी ने इस पोस्ट में कहा है कि पीड़ित और शोषितों का दुख मिटाना है और राष्ट्रधर्म पर सीना ताने खड़े हैं। उन्होंने यह भी लिखा है कि जो लगातार श्रम करते हैं उनकी जीत सुनिश्चित होती है।

योगी ने लिखा, ”पीएम के संग नई तस्वीर दिखा बोले योगी आदित्यनाथ पीड़ित, शोषित, दुःखित बान्धवों के हमको हैं कष्ट मिटाने, डटे हुए हैं राष्ट्रधर्म पर सीना ताने…, कदम निरंतर चलते जिनके, श्रम जिनका अविराम है। विजय सुनिश्चित होती उनकी, घोषित यह परिणाम है॥”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत गुरुवार को राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण में जिन जिलों में मतदान होगा, वे सभी प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र के हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक होगा। इस चरण में शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का काम मंगलवार शाम 5 बजे बंद हो गया। पहले चरण के चुनाव में कुल 623 उम्मीदवार मैदान में हैं और इस चरण में 2.27 करोड़ मतदाता हैं।

दांव पर इन मंत्रियों की प्रतिष्ठा

पहले चरण का चुनाव जाट बहुल क्षेत्र में होगा। इस चरण में प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, सुरेश राणा, संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल, अतुल गर्ग और चौधरी लक्ष्मी नारायण के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा। वर्ष 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले चरण की 58 में से 53 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) को दो-दो सीटें मिली थी। इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) का भी एक प्रत्याशी जीता था।

-एजेंसियां