आगरा एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, ताज सुरक्षा में तैनात 15 पुलिसकर्मियों को हटाया

स्थानीय समाचार

आगरा: पुलिस महकमे में एक बार से एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी का चाबुक चल गया है। एसएसपी आगरा ने ताजमहल की सुरक्षा में लगे 15 पुलिसकर्मियों को हटा दिया है। इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। एसएसपी आगरा ने इन सभी की गोपनीय जांच कराई और फिर उन पर कार्रवाई कर दी। यह सभी पुलिसकर्मी ताजमहल के यलो जोन की सुरक्षा में तैनात थे।

एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने जिन 15 पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की है उसमें 9 हेंडकस्टेबल ओर 6 कांस्टेबल शामिल है। इनमें से अधिकतर दूसरे जनपद के थे जो संबद्ध होकर ताज सुरक्षा में नौकरी कर रहे थे। काफी समय से इन लोगों की शिकायत मिलने पर एसएसपी ने खुद गोपनीय जांच कराई। जांच रिपोर्ट आने के बाद 15 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर दी।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी को पिछले दिनों पुलिसकर्मियों की शिकायत मिली थी। इस पर उन्होंने जांच कराई। इसमें पता चला कि पुलिसकर्मी ही एक दूसरे की शिकायतें कर रहे थे। जांच में मामला सामने आने के बाद ऐसे 15 पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया जो नौकरी कम और शिकायतें ज्यादा कर रहे हैं। ऐसे 9 हेड कांस्टेबल और 6 सिपाही के नाम सामने आए।

एसएसपी आगरा ने सभी 15 पुलिसकर्मियों को तुरंत अपने तैनाती वाले जनपदों में जाने के आदेश किए गए हैं। ताज सुरक्षा से उनकी ड्यूटी हटा दी गई है।