आगरा: पीसीएस अधिकारी ने दहेज में एक रुपया लेकर लोगों को दिया बड़ा संदेश, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

स्थानीय समाचार

आगरा। आज के युग में जहां कुछ लोग दहेज के पीछे भागते हैं। वहीं आगरा के रहने वाले एक पीसीएस अधिकारी ने दहेज में एक रुपया लेकर लोगों को एक संदेश दिया है। पीसीएस अधिकारी की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके इस कदम की जमकर तारीफ हो रही हैं। उन्होंने पोस्ट के साथ सोशल मीडिया पर लोगों को दहेज कुरीति के खिलाफ एक संदेश दिया है।

अछनेरा थाना क्षेत्र के अरदाया निवासी भूपेंद्र सिंह पीसीएस अधिकारी हैं। इस समय वह प्रशिक्षु क्षेत्रीय वन क्षेत्र अधिकारी हैं। ताजनगरी के युवाओं के लिए वह एक मिसाल बने हैं। रिश्ता पक्का होने पर लड़की वालों से शगुन में सिर्फ एक रुपया लिया। वे 10 फरवरी को फेरे लेंगे।

पीसीएस अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने अछनेरा के ही गांव कचोरा की मेधावी युवती से सिर्फ एक रुपये में शादी करने का फैसला किया। यह रुपये भी उन्होंने ल़ड़की वालों के काफी आग्रह के बाद शगुन के तौर लिए। भूपेंद्र और पूजा मतदान वाले दिन फेरे लेंगे। इससे पहले वह एक करोड़ तक के ऑफर की शादी ठुकरा चुके हैं। क्योंकि उनका लोगों को दहेज के खिलाफ एक संदेश देना था।

इस पोस्ट की जमकर हो रही तारीख

पीसीएस भूपेंद्र सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट जारी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि “शादी करने जा रहा हूं वह भी लड़की से न कि दहेज से (लोग आजकल दहेज से शादी करने लगे हैं)। शगुन का एक रुपया मांगा है (मुझे तो लगता है कि एक रुपया भी लेना पाप है उस इंसान से जो तुम्हे अपनी सारी दुनिया दे रहा हो)”। उनके इस कदम की चारों तरफ जमकर तारीफ हो रही है।