EIL में विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

Career/Jobs

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों PSU में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों और नवरत्नों में से एक इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड EIL ने विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी किया है।

कंपनी द्वारा आज, 2 फरवरी 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.11/2021-22) के अनुसार मैनेजर, सीनियर मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर और डिप्टी जनरल मैनेजर के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। ईआइएल द्वारा इन पदों पर स्थायी आधार पर नियुक्ति की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

EIL मैनेजर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.eil.co.in पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक पर जा सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अपने पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के बाद उम्मीदवारों के एप्लीकेशन की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करके सेव कर लेनी चाहिए। EIL में मैनेजर पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 2 फरवरी से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 22 फरवरी 2022 तक अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

जानें योग्यता

EIL भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 65 फीसदी अंकों के साथ बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग) में डिग्री या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण किया होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित कार्य का कम से कम 8 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 36 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सीनियर मैनेजर पदों के लिए समान योग्यता के साथ 12 वर्ष का अनुभव होना चाहिए और आयु सीमा 40 वर्ष है। एजीएम पदों के लिए 16 वर्ष का अनुभव व आयु अधिकतम 44 वर्ष होनी चाहिए तो डीजीएम पदों के लिए 19 वर्ष का अनुभव और आयु सीमा अधिकतम 47 वर्ष निर्धारित है।

-एजेंसियां