AAP सांसद हरभजन सिंह ने PCA पर लगाए गंभीर आरोप, खुली चिट्ठी लिखी

Politics

आप सांसद हरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में बड़े स्तर पर चल रही फर्जी मेंबरशिप और गैर कानूनी गतिविधियों की शिकायत ना सिर्फ सीएम भगवंत मान और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से की है, बल्कि पीसीए स्टेक होल्डर के नाम खुली चिट्ठी लिखकर 150 लोगों को गैर कानूनी ढंग से सदस्यता देने का पर्दाफाश भी किया है।

दरअसल, हरभजन पीसीए के चीफ एडवाइजर हैं और पीसीए प्रेसिडेंट गुलजार इंद्र चहल उनके करीबी दोस्त भी रहे हैं। ऐसे में अपने ही दोस्त के खिलाफ हरभजन की शिकायत से माहौल गर्मा गया है।

पंजाब में सरकार बनने के बाद ट्राइडेंट ग्रुप के मालिक राजेंद्र गुप्ता को पीसीए प्रेसिडेंट पद से हटाकर चहल और हरभजन की टीम को कमान सौंपी गई थी।

हरभजन ने लिखा ओपन लेटर

आप सांसद हरभजन सिंह ने खुला खत लिखकर पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ आरोप लगाए हैं। उन्होंने ओपन लेटर में आरोप लगाया है कि मौजूदा अध्यक्ष पीसीए में अपना दबदबा बनाने के लिए 150 लोगों को गैर कानूनी ढंग से वोटिंग के अधिकार सहित सदस्यता दे रहे हैं ताकि अगर कभी वोटिंग हो तो वह अपने पद के लिए बहुमत हासिल कर सकें।

इसके साथ ही नए लोगों को सदस्यता देने के लिए न तो ऊपरी काउंसिल की मंजूरी ली गई और न ही जर्नल बॉडी की मीटिंग बुलाई गई है।

हरभजन ने कहा है कि BCCI इस तरह की गतिविधियों की इजाजत नहीं देता लिहाजा पीसीए में चल रही इन अनुचित गतिविधियों की सूचना देना मुख्य सलाहकार होने के नाते उनका कर्तव्य बनता है।

-एजेंसी