मध्य प्रदेश: दो मंजिला इमारत में आग लगने से 7 लोगों की मौत, नौ लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला

City/ state Regional

मध्य प्रदेश के इंदौर में शॉर्ट सर्किट के कारण दो मंज़िला इमारत में आग लग गयी. यह घटना इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में हुई. इस हादसे में सात लोगों की जलकर मौत हो गयी है और नौ लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित निकाला गया है.

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक यह घर अंसार पटेल नाम के शख़्स का है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसा सुबह 4:00 से 5:00 के बीच हुआ.

स्थानीय निवासियों के अनुसार फ़ायर बिग्रेड अगर समय पर पहुंच जाती तो आग पर काबू पाया जा सकता था. हालांकि फ़ायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही क्षेत्र के लोगों ने अपने घरों पानी लाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की. पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके घटना पर दुख ज़ाहिर किया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर आग की घटना में मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने घटना की जांच कराने और लापरवाही बरतने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं.

इसके साथ ही ज़िला प्रशासन ने भी मृतकों के परिवार को चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. ज़िला कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि घायलों का उपचार राज्य सरकार द्वारा कराया जाएगा. घायलों के लिए भी सहायता राशि की घोषणा की गयी है.

-एजेंसियां