ऑस्ट्रेलिया ने टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीज़ा फिर रद्द किया

SPORTS

ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीज़ा फिर से रद्द कर दिया है और उन्हें वापस भेजा सकता है. अब उनके पास इस फ़ैसले को क़ानूनी चुनौती देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.

ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पहुंचे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश देने से ही इंकार कर दिया गया था.

सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को मेलबर्न हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया था और उसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि वो ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश के नियमों को पूरा नहीं करते हैं.

नोवाक जोकोविच के मेलबर्न पहुंचने पर अधिकारियों ने पाया कि उनकी टीम ने वैक्सीन ना लगाने को लेकर चिकित्सकीय छूट देने वाले वीज़ा के लिए अनुरोध नहीं किया था.

हालांकि, टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि की है कि दो अलग-अलग स्वतंत्र पैनल की समीक्षा के बाद नोवाक जोकोविच को वैक्सीन लगाने से चिकित्सकीय छूट दी गई थी.

शेन वोर्न ने किया ट्वीट

नोवाक जोकोविच के मामले पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वोर्न ने भी ट्वीट किया. उन्होंने जोकोविच का विरोध करते हुए उन पर सही दस्तावेज ना देने का आरोप लगाया.

उन्होंने लिखा, ‘‘नोवाक एक महान टेनिस खिलाड़ी हैं और हमेशा बेहतरीन रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन, उन्होंने प्रवेश से जुड़े दस्तावेज में झूठ बोला था. वो कोविड होने पर भी बाहर गए थे और अब क़ानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं. उन्हें वैक्सीन ना लेने की इजाज़त है लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उन्हें बाहर निकालने का अधिकार है! सहमत?’’

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *