आगरा छावनी विधानसभा से किन्नर राधिका बाई चुनावी मैदान में, नामांकन पत्र खरीदा

Politics

आगरा: आगरा जिले में पहले ही चरण में चुनाव संपन्न होने हैं। इसके लिए आज मकर संक्रांति के पर्व से नामांकन पर्चे खरीदने की शुरुआत हो गई है। नामांकन के दिन आगरा छावनी विधानसभा से किन्नर राधिका बाई ने भी जिला मुख्यालय पहुँच कर अपना नामंकन पत्र खरीदा और निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोंक दी है।

विधानसभा चुनाव में आगरा छावनी विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवारी करते हुए चुनावी रण में उतरी किन्नर राधिका बाई ने कहा कि वह सिर्फ इसलिए चुनाव लड़ रही हैं क्योंकि वो चाहती हैं कि चुनाव आयोग और नेताओं को यह पता चल जाये कि किन्नर समाज अभी जिंदा है। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा से टिकट की बात की थी तो वहां करोड़ों रुपये पार्टी फंड के लिए मांगे जा रहे थे, मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं। मैं इसलिए लड़ रही हूँ ताकि भविष्य में कोई कपड़े उतारकर सड़क पर भीख न मांगे। हमारे समाज की प्रयागराज की भवानी देवी ने आशीर्वाद दिया है और पूरा किन्नर समाज हमारे साथ है।

जाने कौन हैं राधिका बाई

राधिका बाई किन्नर आगरा के बोदला क्षेत्र में रहती हैं और बधाई गा कर गुजारा चलाती हैं। उन्होंने राजा बलवन्त सिंह इंटर कालेज से हाई स्कूल किया है और मूलतः उनका जन्म आगरा कैंट विधानसभा अन्तर्गत शाहगंज के बारह खंभा क्षेत्र में हुआ था। अपने जन्मस्थान से ही वो चुनाव लड़ना चाहती हैं।

किन्नर सम्मेलन से आई सुर्खियों में

किन्नर राधिका हाल ही में खेरिया मोड़ स्थित मिलन वाटिका में हुए किन्नर सम्मेलन के माध्यम से सुर्खियों में आई। यहीं पर उन्होंने अपने सभी साथियों को बताया कि वह इस बार चुनाव लड़ रही हैं। उनके चुनाव लड़ने का समर्थन सम्मेलन में भी किया गया और सभी ने पूरा समर्थन देते हुए दमखम के साथ चुनाव लड़ाने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *