आगरा: दस दिवसीय क्राफ्ट बाजार मेला अब अपने आखिरी पड़ाव पर

Press Release

आगरा । आगरा कालेज हास्टल में चल रहे 10 दिवसीय क्राफ्ट बाजार मेला अब अपने आखिरी पड़ाव की तरफ है। 16 जनवरी तक 2022 तक आगरा कालेज हास्टल गुलजार है। आगरा वासी अपनी पसन्द की वस्तुएँ दो दिनों में जरूर खरीद लें और 10 फीसदी छूट का लाभ भी प्राप्त कर लें ।

इस संबंध में मेला आयोजक उपकार समिति प्रतापगढ़ की प्रबन्धक रमा मिश्रा ने बताया कि आगरा कालेज हास्टल में अच्छी संख्या में खरीददारी आगरा वासी कर रहे हैं, जिसके चलते मेला निर्बाध रूप से दिनांक 16 जनवरी, 2022 तक चलता रहेगा। अब भदोही की कार्पेट कई रेंजो में उपलब्ध है । कई स्टालों पर आर्टीफिशियल ज्वैलरी भी नई डिजाइनों के साथ मौजूद हैं। जरी जरदोजी के लॉग ड्रेस, स्कर्ट, टाप आदि कई दुकानों पर आकर्षित कर रही हैं। मुरादाबाद का ब्रास मटेरियल भी बिक्री के लिए विभिन्न डिजाइनों में उपलब्ध हैं। बिहार से आये जूट के जूते, चप्पल के शिल्पी ने बताया है कि इस बार उनकी बिक्री अच्छी है। बड़ी संख्या में खरीददार आ रहे हैं। बंगाल की साडिय़ाँ, मथुरा की खादी साडिय़ाँ बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और बेड, जयपुरी कुर्सियाँ, बच्चों के कुर्ते व खादी कुर्ते, बनारसी साडिय़ाँ व ड्रेस मटेरियल, सूरत की साडिय़ाँ व कलकत्ता की खादी साडिय़ाँ, टाप, लेडीज टी-शर्ट, बेड सीट, बरेली की आर्टीफिशियल ज्वैलरी, सहारनपुर का फर्नीचर, बरेली की जरी जरदोजी आदि स्टालों पर मौजूद हैं।

मेला व्यवस्थापक अनिकेश मिश्रा व मीडिया प्रभारी ने कहा कि मेले में अपनी पसन्द की वस्तुएँ खरीदें और हस्त शिल्पियों की आजीविका में भागीदार बनने का अवसर न गवाँवें । प्रयोजक कार्यालय विकास आयुक्त वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार व आयोजक उपकार समिति, प्रतापगढ़ के द्वारा मेले का आयोजन किया जा रहा है।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *