NCERT में 54 विभिन्‍न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

Career/Jobs

NCERT में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद NCERT ने 54 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। परिषद द्वारा 6 जनवरी 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.F.17.04/2021-22/DCD&D) के अनुसार सीनियर कंसल्टेंट, कंसल्टेंट, प्रोजेक्ट एसोशिएट/ सर्वे एसोशिएट/ सीनियर रिसर्च एसोशिएट, जूनियर प्रोजेक्ट फेलो, ऑफिस असिस्टेंट और एकाउंटेंट के कुल 54 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनसीईआरटी की आधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in पर दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं। प्रत्येक पद के लिए निर्धारित ऑनलाइन अप्लीकेशन एनसीईआरटी द्वारा भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इन लिंक के माध्यम से उम्मीदवार सम्बन्धित पद के अप्लीकेशन फॉर्म पेज पर जा सकते हैं, जहां पर उम्मीदवारों को मांगे गये विवरणों को भरकर और आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की कॉपी अपलोड करनी होगी। एनसीईआरटी द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है।

पदों के अनुसार योग्यता

सीनियर कंसल्टेंट– न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 65 वर्ष।

कंसल्टेंट- न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 65 वर्ष।
प्रोजेक्ट एसोशिएट/सर्वे एसोशिएट/सीनियर रिसर्च एसोशिएट- न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 65 वर्ष।

जूनियर प्रोजेक्ट फेलो न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री। आयु सीमा 40 वर्ष।

ऑफिस असिस्टेंट– किसी भी विषय में स्नातक और 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 65 वर्ष।

एकाउंटेंट- किसी भी विषय में स्नातक और एकाउंट्स में 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 65 वर्ष।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *