महत्वपूर्ण अपडेट: विभिन्न पदों के लिए होने वाली FSSAI की लिखित परीक्षाएं स्थगित

Career/Jobs

FSSAI की भर्ती परीक्षा 2022 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने ग्रुप ए और अन्य के कुल 254 पदों पर सीधी भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) और विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

प्राधिकरण द्वारा सोमवार 10 जनवरी 2022 को जारी नोटिस के अनुसार देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 महामारी के फिर से हो रहे प्रसार के मद्देनजर इन सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।
बता दें कि एफएसएसएआई द्वारा इन परीक्षाओं का आयोजन 17 जनवरी से 20 जनवरी 2022 तक देश भर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर किया जाना था।

एफएसएसएआई ने 250 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापन 30 सितंबर 2021 को जारी किए गए थे और आवेदन प्रक्रिया 13 अक्टूबर से 12 नवंबर 2021 तक चली थी। इनमें से पहले विज्ञापन (सं. DR-03/2021) के अंतर्गत असिस्टेंट डायरेक्टर और डिप्टी मैनेजर के कुल 21 पदों के लिए भर्ती की जानी है और दूसरे भर्ती विज्ञापन (सं. DR-04/2021) के अंतर्गत टेक्निकल ऑफिसर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर (सीएफएसओ), असिस्टेंट मैनेजर, असिस्टेंट और अन्य के कुल 233 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड एफएसएसएआई ने हाल ही में 20 दिसंबर 2021 को जारी किए गए थे। इसके बाद उम्मीदवार अब परीक्षा के आयोजन का इंतजार कर रहे थे।

नई तारीखें फिलहाल घोषित नहीं

दूसरी तरफ, एफएसएसएआई ने ग्रुप ए समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए नई तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की है। प्राधिकरण के नोटिस के अनुसार उचित समय पर जारी किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर नजर बनाए रखें।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *