आगरा कोरोना अपडेट: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, होटल स्वामियों को विदेशों से आने वाले पर्यटकों की देनी होगी जानकारी

City/ state Regional

आगरा: कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाई अलर्ट हो गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाई अलर्ट घोषित हो जाने के बाद आगरा के स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। इस अलर्ट के बाद सीएमओ आगरा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक की और जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर पत्र भी जारी किए।

कोरोना का चौथा ख़तरनाक वेरियंट

सीएमओ आगरा अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि साउथ अफ्रीका में कोरोना का चौथा और ख़तरनाक वेरियंट मिला है। वहीँ यूरोप देशों में कोरोना के मामले तेजी के साथ बड़े है। जिसके चलते कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाई अलर्ट हो गया है।

विदेशों से आने वाले पर्यटकों पर नजर

सीएमओ आगरा डॉक्टर अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाई अलर्ट जारी हो जाने के बाद साउथ अफ्रीका, हॉन्गकोंग सहित दूसरे देशों से आने वाले पर्यटकों पर विभाग की नजर है। उनका कहना है कि इस संबंध में पर्यटकों की मॉनिटरिंग करने के लिए होटल संचालकों को पत्र जारी किया गया है।

होटल संचालकों को देनी होगी जानकारी

सीएमओ आगरा डॉक्टर अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संभावित कोरोना की तिथि लहर को लेकर होटल संचालकों को भी पत्र भेजा जा चुका है। जो भी देशी विदेशी पर्यटक होटल में ठहरे हैं उनकी पूरी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को होटल को उपलब्ध करानी होगी। अगर ऐसा नहीं होगा तो उन होटलों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

बढ़ाई जा रही है सेंपलिंग टेस्ट

सीएमओ आगरा अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोना का हाई अलर्ट होने के बाद से आगरा में भी कोरोना की टेस्टिंग और सैंपलिंग दोनों बढ़ा दी गई है। ताजमहल और आगरा रेलवे स्टेशन पर आरटीसीपीआर की टेस्टिंग बढ़ाई गई है जिससे व्यक्ति की पूरी तरह से कोरोना की जांच हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *