दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची चीखपुकार, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

City/ state Regional

आगरा: उधमपुर से दुर्ग जा रही दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस के करीब चार एसी कोचों में शुक्रवार तीन बजे के करीब मुरैना के हेतमपुर के पास आग लग गई। आग लगी ट्रेन रेलवे ट्रैक पर दौड़ती रही। ट्रेन में आग लगने से यात्रियों में चीखपुकार मच गई। जब इसकी जानकारी रेलवे अधिकारियों को हुई तो ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन के पास रोक दिया गया। इस घटना की जानकारी होते ही आगरा रेल मंडल और झांसी रेल मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पहुंचे रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत कोच को अलग किया जिससे आग अन्य कोचों में न पहुँच सके।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

ट्रैन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने और कर्मचारियों ने फायर विभाग को सूचित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। कोचों में लगी आग को बुझाने का प्रयास फायरब्रिगेड कर रही हैं। ट्रेन में आग की सूचना पाकर मौके पर पुलिस, प्रशासन सहित रेलवे के अफसर पहुंच गए हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा है। हालांकि शार्टसर्किट होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही अभी तक यात्रियों के हताहत होने की कोई जानकारी भी नहीं मिली है।

यात्रियों में फैली दहशत

ट्रैन के कोच में अचानक से आग लगने से यात्रियों में भी हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और ट्रेन के कोच धू-धू कर जलने लगे और ट्रेन पटरी पर ही दौड़ती रही। बर्निंग ट्रेन बनता देख यात्री बुरी तरह से सहम गए और चीख-पुकार मच गई।

ऐसी कोच के शीशे तोड़ने का किया प्रयास

इस घटना से जुड़े कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में कुछ लोग सुपर फास्ट ट्रेन जिसमे आग लगी है उस पर पथराव करते दिखाई दे रहे हैं। शीशे तोड़ने का प्रयास रहा कि जो यात्री फंसे हों उन्हें तत्काल सुरक्षित बाहर निकाला जा सके।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *