टी20 विश्व कप: भारत के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए पाक की प्लेइंग इलेवन तैयार

SPORTS

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को भिड़ेगी। इस बहुतप्रतिक्षित मैच को लेकर चर्चाएं जोरों पर है। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने भारत (IND vs PAK) के खिलाफ इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन भी तैयार कर ली है।

पाक टीम में सीनियर और युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जियो न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से कहा, ‘पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ ब्लॉकबस्टर मैच के लिए सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ अपनी प्लेइंग इलेवन को तैयार कर लिया है।’

बताया जा रहा है कि अगर कोई फिटनेस की समस्या उत्पन्न नहीं हुई तो पाकिस्तान अपनी उसी एकादश के साथ भारत के खिलाफ उतर सकता है जिसके साथ वह अभ्यास मैच में खेल रहा है।

ऐसे में कप्तान बाबर आजम सहित मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और आसिफ अली का भारत के खिलाफ खेलना तय है। सूत्र ने खुलासा किया कि गेंदबाजी में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस रउफ भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शादाब खान और इमाद वसीम टीम प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। पाकिस्तान विंडीज के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में इसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा था।

भारत के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर) , फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रउफ, शादाब खान और इमाद वसीम।

ओस को लेकर बन रही ये रणनीति

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला शाम को खेला जाएगा। ऐसे में इस मैच में ओस की भूमिका अहम रहने वाली है। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने इस बात को ध्यान में रखकर ही प्लेइंग इलेवन तैयार किया है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7: 30 बजे से खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने मौजूदा चैंपियन विंडीज को 7 विकेट से रौंदा

पाकिस्तान ने अपने पहले प्रैक्टिस मैच में मौजूदा चैंपियन विंडीज को 7 विकेट से हराकर शानदार शुरुआत की। पाकिस्तान की ओर से टॉप ऑर्डर में फखर जमां और कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन प्रदर्शन किए। फखर ने 46 और बाबर ने 50 रन की पारी खेली।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बैटिंग के लिए उतरी विंडीज को 130 रन पर रोक दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान का विकेट जल्दी गंवाने के बाद बाबर के अर्धशतकों और फखर की बेहतरीन पारियों के दम पर मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज खाता भी नहीं खोल सके।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *