आगरा: डेंगू से थाना एत्माद्दौला में तैनात सिपाही की हुई मौत, पुलिस महकमे में शोक की लहर

Local News

आगरा। बच्चों को अपनी चपेट में लेने वाला डेंगू अब धीरे-धीरे बड़ों को भी निशाने पर ले रहा है। डेंगू फीवर के चलते थाना एत्माद्दौला में तैनात एक सिपाही की मौत हो गई। महज 28 साल की उम्र के सिपाही सोनू कुमार की तबियत मंगलवार को खराब हो गई थी। उन्हें यमुना पार स्थित गोयल सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर देर रात डॉक्टरों ने सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां भी हालत में सुधार न होने पर जब उन्हें दिल्ली ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में सिपाही सोनू ने दम तोड़ दिया।

जिला अलीगढ़ के थाना गोंडा गांव गिडॉरा निवासी सोनू, जो 2015 के बेच में थे, सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। छह साल तक पुलिस में भर्ती रहने के बाद सिपाही सोनू को मंगलवार के दिन तबीयत खराब होने पर नजदीकी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। हॉस्पिटल में जांच कराने पर डेंगू की पुष्टि हो गई। बुधवार की सुबह एक लाख से प्लेटलेट्स घटकर 30 हजार रह गईं। जिसके उनकी तबियत बिगड़ती चली गई। आगरा के सिनर्जी हास्पिटल में उन्‍हें रेफर किया गया। शाम को एम्बुलेंस से चौकी प्रभारी राहुल कुमार उन्हें अपने साथ ले जाकर आगरा में बड़े हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां पर तबीयत ज्यादा बिगड़ गई।

गुरुवार की सुबह दिल्ली सर गंगाराम हास्पिटल ले जाने के लिए निकले ही थे कि अचानक रास्ते में सोनू ने अंतिम सांस ली। सोनू की मौत के बाद चौकी से लेकर थाने तक सभी पुलिसकर्मियों में शोक की लहर है। वहीं चौकी प्रभारी राहुल कुमार व राजीव गुप्ता, सिपाही भरत जो उसे अपने भाई की तरह प्यार करते थे, उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। सिपाही के निधन की जानकारी पुलिस ने परिजनों को दे दी है। सिपाही सोनू अपने पिता के इकलौते पुत्र थे। उनकी शादी करीब पांच साल पूर्व हुई थी। सोनू का एक बेटा भी है।

आगरा के 14 मरीजों समेत 18 में डेंगू मिला

एसएन मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में भर्ती 18 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसमें से आगरा के सबसे ज्यादा 14 मरीज हैं। अब आगरा में डेंगू के मरीजों की संख्या 314 हो गई है। इनमें से 199 मरीज ठीक हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा में डेंगू के 14 नए मरीज मिले हैं। इनकी हालत ठीक है। इलाज चल रहा है। डेंगू से एक मरीज की अभी तक मौत हुई है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि अभी डेंगू वार्ड में 16 मरीज भर्ती हैं।

इनमें से 11 की रिपोर्ट में डेंगू मिला है, इसमें नौ वयस्क और दो बच्चे शामिल हैं। आगरा के सात मरीज हैं। फिरोजाबाद, इटावा, एटा और अलीगढ़ का एक-एक मरीज है। तीन बच्चों समेत सात मरीज ठीक हो गए हैं, जिनको डिस्चार्ज कर दिया है। दो बच्चों समेत सात नए मरीज भर्ती किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *