‘विद्रोही’ में अनंग देसाई और सुलगना पाणिग्रही निभाएंगे एक दमदार भूमिकाएं

Entertainment

मुंबई : स्टार प्लस हमेशा से सबसे प्रतिष्ठित और यूनिक शोज़ की पेशकश के लिए जाना जाता है और अब वे अपनी सबसे यूनिक पेशकश ‘विद्रोही’ के साथ लौट रहे हैं, जो स्वतंत्रता-पूर्व युग की एक अनकही कहानी है, जिसमें ‘फ्रीडम फाइटर बक्सी जगबंधु’ और ‘फीमेल वॉरियर प्रिंसेस कल्याणी’ शामिल हैं। सितारों से सजा यह शो देशभक्ति की कहानी पेश करेगा जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। यह शो दर्शकों और प्रशंसकों के लिए शानदार प्रदर्शन और भरपूर मनोरंजन के साथ इतिहास की पहली और सबसे पुरानी कहानियों में से एक को कैप्चर करेगा। भले ही यह कहानी जगबंधु के इर्द-गिर्द घूमती है, लेकिन शो में कई अन्य किरदार भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और हम इसे बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं कर सकते।

प्रख्यात अभिनेता अनंग देसाई और खूबसूरत अभिनेत्री सुलगना पाणिग्रही शो में बड़े पैमाने पर भूमिका निभाते नज़र आने वाले हैं जो एक कलाकार के रूप में हमेशा से दर्शकों का दिल जीतने में कामियाब रहे हैं। सुलगना पाणिग्रही ने बक्सी जगबंधु की पत्नी राधामणि की भूमिका निभाई है और अनंग देसाई राजा बडम्बा नरेश की भूमिका में हैं। यह शो इन दोनों किरदारों के सार को सही ढंग से पकड़ता है और एक ऐसा टुकड़ा सामने रखता है जो दर्शकों को सकारात्मक रूप से चकित/आश्चर्यचकित करेगा और उन्हें सही जगह पर हिट करेगा।

विद्रोही ’शो में एक राजा की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, अनंग देसाई कहते हैं, “मैं अब 30 से अधिक वर्षों से फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं। जब निर्माताओं ने शो में इस अनूठी, मजबूत और प्रभावशाली भूमिका के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मैं इस प्रस्ताव को मना नहीं कर सका। पटकथा सुनने के बाद, मुझे तुरंत इससे एक गहरा संबंध महसूस हुआ और तत्काल ही मैंने इस किरदार के लिए हामी भर दी। मैं एक प्रतिष्ठित व्यक्ति ‘बडम्बा नरेश’ (बडम्बा के राजा) का किरदार निभा रहा हूं। वह सारवान व्यक्ति हैं और अपने तरीके से काफी निष्पक्ष हैं। यह एक ऐसी भूमिका है जिस पर मुझे बहुत गर्व है और इसे निभाने में मुझे काफी मजा आया। मुझे एक बार फिर स्टार प्लस के साथ काम करने की खुशी है। मैं छोटे पर्दे पर अपनी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ। टेलीविजन के लिए मेरा हमेशा से बहुत सम्मान रहा है और यह माध्यम अन्य माध्यमों की तुलना में बहुत अधिक लोगों तक पहुंचता है। मेरे जैसे अभिनेता के लिए टीवी के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना बहुत अच्छी बात है। नए शो की कहानी अच्छी है और यह मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित करती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम सुरक्षित वातावरण में काम कर रहे हैं, सेट पर सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। छोटे पर्दे पर एक नए सफर की शुरुआत करते हुए मैं एक बार फिर दर्शकों का ध्यान खींचने की उम्मीद कर रहा हूं।”

खूबसूरत अभिनेत्री सुलगना पाणिग्रही कहती हैं, ”मैं शो में ‘राधामणि’ का किरदार निभा रही हूं जो स्वतंत्रता सेनानी जगबंधु की पत्नी थी। वह बेहद शांत, प्यारी और देखभाल करने वाली फिर भी मजबूत और महत्वाकांक्षी महिला हैं। राधामणि अपने पति का अत्यधिक समर्थन करती हैं और उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करती हैं। यह अपार प्रेम और विश्वास पर आधारित एक सुंदर विवाह है।

दोनों को एक दूसरे पर बेहद गर्व है। कुछ भी उन्हें अलग नहीं कर सकता। उन्होंने जीवन के उतार-चढ़ाव को एक साथ देखा है। उनका नेतृत्व बहुत जबरदस्त स्तर का है और वे अंग्रेजों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बारे में पूरी तरह से जागरूक होने के साथ-साथ अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को पूरी दक्षता के साथ पूरा करती हैं और इसका हिस्सा बनना चाहती है। वह अपने आसपास के सभी लोगों को प्रेरित करती हैं। जहां तक ​​मेरा सवाल है, उनका किरदार बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है। इस तरह के किरदार लगते तो आसान हैं पर इन्हें निभाना उतना ही कठिन होता है। राधामणि के लिए सही शब्द गरिमा है। वह बहुत प्रतिष्ठित और सबसे अलग हैं।

पिछले कई वर्षों में एक दर्जन से अधिक भूमिकाएँ निभाने के बाद, अनंग देसाई और सुलगना पाणिग्रही आज भारतीय दर्शकों के बीच एक जाना पहचाना नाम है। यह शो आने वाले दिनों में दर्शकों को खूब एंटरटेन करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

-अनिल बेदाग़-
-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *