पीरियड ड्रामा ‘विद्रोही’ के लिए रज़ा मुराद निभाएंगे​ सूत्रधार की भूमिका

Entertainment

मुंबई : पीरियड ड्रामा ‘विद्रोही’ स्वतंत्रता पूर्व युग की एक अनकही कहानी है, जिसमें ‘फ्रीडम फाइटर बक्सी जगबंधु’ और ‘महिला योद्धा राजकुमारी कल्याणी’ शामिल हैं। शो की स्टार कास्ट जुनूनी कलाकारों से भरी हुई है, जो अपने किरदारों को कुशलतापूर्वक निभाने में सक्षम है, यह बात इसके प्रोमो में भी स्पष्ट हो गई है। यह देखते हुए कि यह ओडिशा की एक अनकही कहानी है और यह भारत में अंग्रेजों के खिलाफ पहले विद्रोह से जुड़ी है जिसके बाद पूरे शहर में इस शो की चर्चा है। इस लार्जर दैन लाइफ कहानी को लोगों तक पहुंचाने के लिए एक जबरदस्त आवाज देना समय की जरूरत थी, जिसे महान अभिनेता ‘रज़ा मुराद’ से बेहतर और कौन कर सकता था !

रज़ा मुराद ने न केवल अपने अभिनय बल्कि अपनी आवाज से भी दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी है। वह हमेशा अपनी स्क्रीन टाइमिंग से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। उनकी शैली, लहजे और तौर-तरीकों ने बॉलीवुड में कई मानक स्थापित किए हैं। 70 वर्षीय अभिनेता ने कॉमेडी से लेकर एक्शन तक कई फिल्में दी हैं। कई बार सिर्फ उनकी मौजूदगी ही नहीं उनकी आवाज भी किसी फिल्म का हाईलाइट बन जाती है। उन्होंने इससे पहले पीरियड ड्रामा ‘पद्मावत’ में जलालुद्दीन ख़िलजी की भूमिका निभाई है।

इस बार स्टार प्लस के पीरियड ड्रामा ‘विद्रोही’ शो में वे एक नैरेटर उर्फ सूत्रधार के रूप में हिस्सा लेंगे ! कथावाचक बनकर वे दर्शकों को बक्सी जगबंधु, राधामणि और राजकुमारी कल्याणी की दुनिया से परिचित करवाएंगे।

नैरेटर उर्फ सूत्रधार की भूमिका निभाने के बारे में बताते हुए, अनुभवी अभिनेता रज़ा मुराद कहते हैं, “मैं अपने समृद्ध इतिहास से जुड़ी ऐसी प्रेरक कहानी सुनाने का सम्मान पाकर बहुत अधिक प्रसन्न हूं, जिसके बारे में वास्तव में लोगों ने कभी नहीं सुना है। यह कहानी निश्चित रूप से आप में समाहित एक देशभक्त को प्रेरित करेगी और आपको स्वर्ण युग में टेलीपोर्ट करेगी।

यह शो भारत के अज्ञात इतिहास पर प्रकाश डालेगा और जगबंधु ने जो बहादुरी दिखाई है और आजादी हासिल करने के लिए उन्हें जो बलिदान देना पड़ा है, उसे लोगों को जानने की जरूरत है। जगबंधु जैसे स्वतंत्रता सेनानियों के कारण आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। न सिर्फ उनकी वीरता और बलिदान की हमेशा प्रशंसा की जानी चाहिए बल्कि उनकी तरह राधामणि और कल्याणी जैसे किरदारों की निर्भयता को देखते हुए, उनकी भी सराहना की जानी चाहिए। कुल मिलाकर यह शो सभी के लिए बहुत बेहद प्रेरक है।

मुझे इस शो का परिचय कराते हुए बहुत खुशी हो रही है और मेरे लिए इस शो से जुड़ने का मुख्य कारण यह है कि मैं इसके सभी किरदारों से सीधे जुड़ सकता हूं। एक सूत्रधार (कथाकार) के रूप में, यह मेरा सौभाग्य है कि मैं अपनी आवाज को इस कहानी के लिए दे रहा हूँ जो इससे दर्शकों को जोड़ती है, वास्तव में यह एक अनूठा अनुभव है। मुझे लगता है कि यह कहानी लोगों को प्रेरित करेगी और इतिहास के उस अनकहे हिस्से को लोगों के बीच लाएगी। मुझ पर विश्वास करने और अब तक की सबसे बड़ी कहानी सुनाने का मौका देने के लिए मैं शो के निर्माताओं का आभारी हूं। मैं इस मुश्किल समय में इस शो को दिखाने और दर्शकों को प्रेरित करने के लिए स्टार प्लस का आभारी हूं।”

-अनिल बेदाग़-
-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *