IOCL में असिस्टेंट क्वालिटी कंट्रोलर के पद पर वैकेंसी, जल्‍द करें आवेदन

Career/Jobs

नई दिल्‍ली। इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड IOCL ने असिस्टेंट क्वालिटी कंट्रोलर AQCO पद पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। यहां 71 रिक्तियां हैं, जिन्हें भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

चयनित उम्मीदवारों को शुरू में रिफाइनरी डिवीजन या मार्केटिंग डिवीजन की किसी भी यूनिट में नौकरी दी जाएगी।

IOCL भर्ती 2021 के ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर या उससे पहले तक है।

लिखित परीक्षा 7 नवंबर परिणाम 22 नवंबर को घोषित होगा और इंटरव्यू दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार यहां दी गई जरूरी को ध्यान में रखते हुए लास्ट डेट से पहले आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 71 रिक्तियां भरी जाएंगी। इनमें जनरल कैटेगरी की 28 रिक्तियां, एससी की 10 रिक्तियां, एसटी की 07 रिक्तियां, ओबीसी की 19 रिक्तियां, पीड्ब्ल्यूडी की 06 रिक्तियां और ईड्ब्ल्यूएस की 07 आरक्षित रिक्तियां शामिल हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से केमिस्ट्री में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। एमएससी केमिस्ट्री के समकक्ष विषयों में अकार्बनिक/कार्बनिक/एनालिटिकल/फिजिक्स/एप्लाइड केमिस्ट्री या इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री शामिल होनी चाहिए। इसके अलावा पेट्रोलियम या पेट्रो केमिकल या पोलिमर या फर्टेलाइजर यूनियट्स में टेस्टिंग या आर एंड डी या क्वालिटी कंट्रोलर पद पर 2 साल का अनुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आयु सीमा

योग्य आवेदकों की उम्र 30 सितंबर 2021 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकरी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आईओसीएल भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया

योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, ग्रुप टास्क या ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप की होगी, जिसे दो भाग जनरल एप्टीट्यूड और नॉलेज बेस्ड होगी। परीक्षा में पास होने के लिए जनरल, ईड्ब्ल्यूएस और ओबीसी कैंडिडेट्स को 100 में से 40 मार्क्स और एससी, एसटी, पीड्ब्ल्यूडी व पूर्व कर्मचारी को 100 में से 35 मार्क्स लाने होंगे। इसी तरह जीडी और पर्सनल इंटरव्यू में 40 प्रतिशत स्कोर करना जरूरी होगा।

कितनी मिलेगी सैलरी

असिस्टेंट क्वालिटी कंट्रोलर (AQCO) पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 40,000 रुपये से 1,40,000 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *