राजस्‍थान के नागौर में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत

City/ state Regional

राजस्थान के नागौर में हुए सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। सभी लोग उज्जैन के रहने वाले हैं। उज्जैन से शहर से 55 किलोमीटर दूर सज्जन खेड़ा के दौलतपुर गांव के सभी रहने वाले हैं। तीन गाड़ियों में भरकर गांव के 40 लोग धार्मिक यात्रा पर निकले थे। ट्रेलर में जीप की टक्कर के बाद 8 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई है जबकि चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इस तरह हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया है। घटना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि दुख की इस घड़ी में एमपी के सभी नागरिक शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। प्रदेश की सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही घायलों के इलाज का संपूर्ण खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

स्थानीय अधिकारी ने बताया कि गांव से 40 लोग दर्शन के लिए रविवार की शाम यहां से गए थे। करणी माता के दर्शन के बाद दो गाड़ियां दर्शन के लिए रामदेवरा चली गई। इसके बाद तूफान जीप में सवार होकर कुछ लोग बालाजी के दर्शन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान ट्रेलर और जीप में टक्कर हो गई है। हादसे में 12 की मौत हुई है। इसके साथ ही छह की हालत गंभीर है।

वहीं, घटना के बाद उज्जैन कलेक्टर और एसपी गांव के लिए रवाना हो गए हैं। वहां पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि तूफान जीप में 18 लोग सवार थे। नागौर में पीएम के बाद सभी का शव उज्जैन लाया जाएगा।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *