आगरा: पुलिस ने साइबर अपराध को लेकर ग्रामीणों को किया जागरूक

Local News

पिनाहट। थाना बासौनी पुलिस ने क्षेत्र के कई गांव में बढते साइबर अपराध को लेकर ग्रामीणों को पर्चे बांटकर उन्हें समझा कर जागरूक किया है। जानकारी के अनुसार बढ़ते अपराध को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी एवं एडीजी आगरा के आदेश अनुसार पुलिस को थाना क्षेत्रों में ग्रामीणों को साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है।

जहां समाचार पत्रों, सोशल मीडिया, यूट्यूब चैनल एवं पुलिस कर्मियों द्वारा गांव गांव जाकर ग्रामीणों को जागरुक किया जा रहा है। इसी को लेकर थानाध्यक्ष बासौनी दीपक चंद्र दिक्षित के साथ पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र के गांव बासौनी, लखनपुरा, डगरूपुरा, ताल का पुरा, उमरेठा,बघरैना, गढ़िया, खिल्ली, हर लालपुरा आदि गांव में पहुंच कर विभिन्न प्रकार के साइबर अपराध साइबर अपराध से बचने की जानकारी देकर ग्रामीणों को दी।

गांव के गली, मोहल्ला, नुक्कड़ों, चौराहे पर लोगों को जागरूक करने के लिए परिचय चिपकाए गए एवं वितरण किए गए। साइबर ठगों एवं ऑनलाइन ठगी, हेलो गैंग से किस प्रकार बचा जा सके। इसके उपाय बताए गए और पूर्ण रूप से जानकारी दी गई। थानाध्यक्ष के मुताबिक यह अभियान लगातार अभी जारी है और गांव के ग्रामीणों को पूरी तरह से जानकारी दी जा रही है।

-नीरज परिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *