आगरा: ‘जाति तोड़ो, समाज जोड़ो’ आंदोलन की 21 दिवसीय बहुजन साइकिल यात्रा का हुआ समापन

Politics

आगरा। आजाद समाज पार्टी कांशीराम की ओर से आगरा शहर के चलाये जा रहे ‘जाति तोड़ो समाज जोड़ो’ आंदोलन की 21 दिवसीय बहुजन साइकिल यात्रा का बुधवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पार्क बिजली घर पर समापन हो गया। समापन के अवसर पर शहर की तीनों विधानसभाओं में इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे पार्टी के पदाधिकारी अपने कार्यकर्ताओं के साथ साईकल चलाते हुए पहुँचे और पार्टी महानगर अध्यक्ष राजू अंसारी वारसी के साथ बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान भीम आर्मी एकता मिशन के 6वें स्थापना दिवस को भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया और मिठाई वितरित कर एक दूसरे के साथ खुशी को साझा किया।

विधानसभा 2022 के चुनाव को लेकर और पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के लिए आजाद समाज पार्टी कांशीराम के अध्यक्ष के आवाहन पर पूरे प्रदेश में ‘जाति तोड़ो समाज जोड़ो’ बहुजन साइकिल यात्रा निकाली गई थी। 21 दिवसीय इस यात्रा की शुरुआत 1 जुलाई से की गई थी जिसका आज पूरे प्रदेश में समापन हुआ है। इस दौरान पार्टी के महानगर अध्यक्ष मोहम्मद राजू अंसारी वारसी के साथ आदिल अली और नदीम नूर ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी की नीति की जानकारी दी।

आजाद समाज पार्टी काशीराम के महानगर अध्यक्ष राजू अंसारी का कहना था कि 21 दिनों तक आगरा शहर की तीनों विधानसभाओं में साइकिल यात्रा निकाली गई। इस दौरान लगभग शहर के 15000 गली मोहल्लों को कवर किया गया। पार्टी के कार्यकर्ता लोगों से रूबरू हुए और पार्टी की नीतियों से उन्हें रूबरू कराया है। इस साइकिल यात्रा के दौरान काफी लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की है।

आजाद समाज पार्टी काशीराम के युवा नेता नदीम नूर का कहना था कि पार्टी के संथापक चंद्रशेखर रावण पीडितों की हरसंभव लड़ाई लड़ रहे हैं। चाहे वह किसी भी जाति के हो। इसीलिए पार्टी को हर समाज का समर्थन मिल रहा है और पार्टी का जनाधार भी बढ़ रहा है। पार्टी के बढ़ते जनाधार से विपक्षी दलों में भी खलबली मची हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *