आगरा: डेढ़ घंटे तक युवक को दी थर्ड डिग्री, पुलिस पर चोरी का कबूलनामा न करने पर एनकाउंटर की धमकी देने का आरोप

Regional Uttar Pradesh

आगरा। चोरी के शक में पुलिस ने एक युवक को चौकी पर डेढ़ घंटे तक बंधक बनाकर जमकर पीटा। इतना ही नहीं युवक को नंगा करके उसे थर्ड डिग्री दी जिससे युवक की खाल तक उधड़ गई। डेढ़ घंटे बाद जब परिवार और आसपास के लोग चौकी पहुंचे तब पुलिस ने युवक को छोड़ दिया जिसके बाद आज पीड़ित परिवार ने विधायक योगेंद्र उपाध्याय के आवास पर जाकर बेटे के साथ हुई आपबीती सुनाई। युवक का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर उससे चोरी कबूल करने का दबाव बना रही थी। न मानने पर उसे थर्ड डिग्री दी गई।

दरअसल माईथान निवासी प्रशांत वर्मा और उनके भाई यश वर्मा का खालसा गली में चांदी का व्यापार है। वे चांदी की पायलों पर पालिश कराते हैं। कुछ दिन पहले उनकी दुकान के सामने स्थित घर में चोरी हो गई थी। पुलिस ने यश वर्मा को चोरी के शक में सोमवार को दोपहर बुलाया। उनसे पूछताछ की। सुबूत न मिलने पर रात नौ बजे यश वर्मा को पुलिस चौकी से छोड़ दिया।

मंगलवार को सुबह 11 बजे फिर चौकी इंचार्ज पीपल मंडी ने यश को काल करके पुलिस चौकी बुलाया। प्रशांत ने बताया कि वे यश को लेकर पुलिस चौकी पहुंच गए। वहां थोड़ी देर तक चौकी इंचार्ज ने पूछताछ की। इसके बाद उनसे कह दिया कि अब वे उसे लेकर थाने जा रहे हैं। वहां पूछताछ की जाएगी। प्रशांत इसके बाद थाना छत्ता पहुंच गए। मगर, डेढ़ घंटे तक चौकी इंचार्ज उसे वहां लेकर नहीं पहुंचे। डेढ़ घंटे तक पुलिस चौकी में नंगा करके यश को पट्टे से पीटा गया। पुलिसकर्मियों ने उनकी खाल उधेड़ दी।

युवक यश ने आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने उसे एनकाउंटर में मारने की धमकी देकर चोरी कुबूल करने को दबाव बनाया। मगर, उसने चोरी नहीं की थी इसलिए नहीं कुबूली। शाम पांच बजे परिवार के लोगों के साथ आसपास के लोग भी थाने पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने यश को छोड़ दिया।

बुधवार को व्यापारियों के साथ यश और उनके परिवार के लोग विधायक योगेंद्र उपाध्याय के आवास पर पहुंचे। उन्होंने विधायक को पुलिस की थर्ड डिग्री की कहानी बताई। विधायक ने उन्हें अधिकारियों से बात करके उचित कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *