आगरा: रिमझिम बारिश के बीच सेल्फी पॉइंट पर लेजर शो का किया गया आयोजन, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Local News

आगरा: मंगलवार शाम को रिमझिम बारिश के बीच फतेहाबाद रोड स्थित सेल्फी पॉइंट पर लेजर शो का आयोजन किया गया। लेजर शो के माध्यम से रामकथा गूंजी तो आगरा का इतिहास भी दिखाया गया। रात के समय लेजर शोर के जरिए राम और कृष्ण की छवि देखकर लोग काफी उत्साहित नजर आए तो बारिश के बीच बच्चों ने भी सेल्फी पॉइंट का जमकर लुत्फ़ उठाया और इन पलों को यादगार बनाने के लिए सेल्फी के माध्यम से अपने मोबाइल में कैद किये।

पर्यटकों को लुभाने और पर्यटन व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए एडीए विभाग द्वारा फतेहाबाद रोड पर स्थित सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। इसे और भी अधिक आकर्षित बनाने के लिए लेजर शो की शुरुआत की जा रही है। लेजर शो के प्रति लोगों का रुझान देखने के लिए एडीए द्वारा मंगलवार शाम को एक लेजर शो के डेमो का आयोजन किया गया। लेजर शो के दौरान सेल्फी पॉइंट रंगीन रोशनी से जगमगाया।

फतेहाबाद रोड स्थित आई लव माई आगरा सेल्फी प्वाइंट पर लेजर शो का उद्घाटन मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने किया। उद्घाटन के चंद मिनटों के बाद ही बारिश शुरू हो गई। एक बार ऐसा लगा कि शो को स्थगित करना होगा, लेकिन बाद में शो शुरू किया गया, जिसका बच्चों ने खूब लुत्फ लिया। इस लेजर शो के दौरान रामकथा गूंजी तो आगरा का इतिहास भी इसके जरिये दिखाया गया। लेजर शोर के माध्यम से जैसे ही राम और कृष्ण की छवि दिखाई दी सभी लोग काफी उत्साहित नजर आए।

आगरा टूरिज्म डेवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष संदीप अरोड़ा ने कहा कि एडीए का यह प्रयास सराहनीय है लेकिन इसे सार्थक बनाने के लिए एडीए को होटल और पर्यटन से जुड़े लोगों को भी साथ लेना होगा, तभी इसका उद्देश्य पूरा होगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

एडीए के उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने कहा कि कोरोना के कारण पर्यटन प्रभावित हुआ है। इसलिए सेल्फी प्वाइंट पर नाइट कल्चर विकसित करने के लिए लेजर शो शुरू कर रहे हैं। इसके बाद मेंहताब बाग के नजदीक ग्यारह सीढ़ी पार्क में भी लेजर शो करेंगे, ताकि पर्यटक शाम को आगरा रुके और यहां की संस्कृति देख सकें।

मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने कहा कि पर्यटन प्रोत्साहन और शहर में पर्यटकों को रात में रोकने के लिए ऐसे कार्यक्रमों की जरूरत है। कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती के चेयरमैन राकेश गर्ग, एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर तथा विकास प्राधिकरण के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *