आगरा: सीरियल बम ब्लास्ट के साजिश की जानकारी मिलते ही सभी रेलवे स्टेशनों में हाई अलर्ट जारी

Local News

आगरा: लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों से उत्तर प्रदेश और बिहार की ट्रेनों में सीरियल बम ब्लास्ट की साजिश की जानकारी मिलने के बाद आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। हाई अलर्ट के मिलते ही मंगलवार सुबह से ही स्टेशनों पर हर आने-जाने वाले यात्रियों की गहनता के साथ चेंकिंग शुरू कर दी गयी है जिसका नजारा आगरा कैंट, आगरा फोर्ट और राजामंडी स्टेशन पर देखने को मिला। बम डिस्पोजल दस्ता व डॉग स्कवायड टीम द्वारा स्टेशन के साथ ट्रेनों में भी चेकिंग की जा रही है और स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से विशेष निगरानी रखी जा रही है।

शहर में आगरा कैंट स्टेशन और फोर्ट रेलवे स्टेशन पर हर दिन हजारों यात्री आते-जाते हैं। ऐसे में सीरियल ब्लास्ट की साजिश को देखते हुए इन स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी ने चौकसी बढ़ा दी है। स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। प्लेटफार्म, सरकुलेटिंग एरिया, पार्किंग, पार्सल घर, यार्ड में बम निरोधक दस्ता और डाग स्कवायड के साथ चेकिंग की गई। हर यात्रियों के सामान की चेकिंग की जा रही है।

आरपीएफ कैंट इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि पिछले दिनों में लखनऊ में पकडे़ गए आतंकी और इंटेलीजेंस से जो इनपुट मिले हैं, उसके बाद सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कैंट और फोर्ट पर आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस के साथ मिलकर चेकिंग की जा रही है। आगरा कैंट, फोर्ट पर हाई अलर्ट है। ट्रेनों में भी डॉग स्कवायड को अलर्ट किया गया है। संदिग्ध लगने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। इतना ही नही दोनों स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से मोनिटरिंग भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *