आगरा: 11197 लोगों ने लगवाया कोविड से बचाव के लिए टीका

Local News

10801 लोगों को लगाई गई पहली डोज
-396 लोगों को लगाई गई दूसरी डोज

आगरा: जनपद में कोविड-19 टीकाकरण तेज गति से किया जा रहा है। मंगलवार को भी 11197 लोगों ने टीकाकरण कराया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि मंगलवार को 10801 लोगों ने कोविड-19 टीके की पहली डोज लगवाई और 396 लोगों ने कोविड-19 टीके की दूसरी डोज लगवाई। उन्होंने कहा कि सभी केंद्रों पर 18 से 44 साल के लोगों को टीकाकरण कराने के लिए पहले ऑनलाइन कोविन एप के माध्यम से अप्वॉइंटमेंट बुक करना होता है, इसके बाद वे निर्धारित तिथि पर टीकाकरण केंद्र जाकर अपने टीका लगवा सकते हैं।

45 वर्ष से ऊपर 140 व्यक्तियों ने लगवाई वैक्सीन

हाईवे स्थित गुरुद्वारा गुरु के ताल पर मंगलवार को टीकाकरण शिविर का शुभारंभ गुरु के ताल के मौजूदा मुखी संत बाबा प्रीतम सिंह ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी व नोडल अधिकारी डॉ संजीव वर्मन मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर संबोधित करते हुए बाबा प्रीतम सिंह ने बताया कि सिक्ख समाज इस महामारी में शुरू से कई प्रकार से योगदान देता आ रहा है। इसी कड़ी को बढ़ाते हुए गुरुद्वारा गुरु के ताल में 45 से ऊपर व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।

डॉ वर्मन ने कहा कि सरकार का लक्ष्य जहां तक संभव हो 45 से ऊपर व्यक्तियों को वैक्सीन जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगवाने का संकल्प है। इसी क्रम में गुरुद्वारा गुरु के ताल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया इसमें 140 लोगों का टीकाकरण किया गया।

इस अवसर पर कोरोना कि निशुल्क जांच एवं निशुल्क टीकाकरण किया गया। इस अवसर यूनिसेफ मधुमिता,एएनम रेखा के अतिरिक्त बंटी ग्रोवर,दलजीत सिंह सेतिया, बॉबी वालिया और गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित रही। गुरुद्वारा में बुधवार को 11 बजे 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *