आतंकी भिंडरावाले को शहीद बताने पर हरभजन सिंह की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना

SPORTS

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम से दरकिनार किए गए अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस बार अपने खेल के लिए नहीं, बल्कि अन्य वजहों से चर्चा में हैं।

भज्जी ने रविवार को खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरवाले की पुण्यतिथि पर उसे प्रणाम किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर ‘टर्बनेटर’ की जमकर आलोचना होने लगी।

40 वर्षीय हरभजन ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में भिंडरवाले को शहीद बताने की कोशिश करते हुए उसे प्रणाम किया। स्टोरी में लिखा गया है, ‘सम्मान के साथ जीना धर्म के लिए मरना।

1 जून से छह जून 1984 को सचखंड श्री हरिमंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह-सिंहनियों की शहादत को कोटि-कोटि प्रणाम।’
इसके बाद हरभजन ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे। हालांकि आलोचना के बाद भज्जी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अपनी फिरकी में दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों को फंसाने वाले हरभजन ने जो स्टोरी शेयर की है उसमें भिंडरवाले की नीली पगड़ी में एक फोटो भी लगाया गया है। खालिस्तानी नेता भिंडरावाले 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारा गया था।

हरभजन आईपीएल 2021 में केकेआर के लिए खेलते हुए आए नजर

दाएं हाथ के स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि केकेआर ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए।

इससे पहले वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की ओर से इस टी20 लीग में खेल चुके हैं। भज्जी ने भारत की ओर से अब तक 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट चटकाए हैं। 236 वनडे में हरभजन के नाम 269 विकेट दर्ज हैं।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *