पाकिस्तान के सिंध में दो ट्रेनों की टक्‍कर, 30 लोगों की मौत और कई घायल

INTERNATIONAL

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है और कई यात्री घायल हैं.
रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक़ सोमवार सुबह डहरकी के क़रीब सर सैयद एक्सप्रेस और मिल्लत एक्सप्रेस में आमने-सामने से टक्कर हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल भेज दिया गया है जबकि बोगियों में फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू हो चुका है. रेलवे के मुताबिक़ मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जबकि सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी.

दुर्घटना के बाद मिल्लत एक्सप्रेस की आठ और सर सैयद एक्सप्रेस के इंजन समेत तीन बोगियां पटरी से उतर गईं, जबकि कुछ बोगियां खाई में जा गिरीं.

यह दुर्घटना घोटकी के नज़दकी डहरकी और रेती के रेलवे स्टेशन के बीच हुई है. इस घटना के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है.

घोटकी के डिप्टी कमिश्नर उस्मान अब्दुल्लाह ने जियो न्यूज़ को बताया कि इस हादसे में कम से कम 40 लोग ज़ख़्मी हुए हैं जबकि एसएसपी घोटकी के मुताबिक़ अब तक कम से कम 30 यात्रियों के मारे जाने की ख़बर है.

डिप्टी कमिश्नर ने आगे बताया कि राहत कार्यों के लिए भारी मशीनरी की ज़रूरत है जो कि घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है और जल्द ही पहुंच जाएगी.

लगातार होते रेल हादसे

पाकिस्तान में लगातार रेलवे दुर्घटनाएं होती रही हैं और उसमें लोगों की मौत भी होती है.

इस साल मार्च में कराची से लाहौर जाने वाली कराची एक्सप्रेस रोहड़ी शहर के नज़दीक पटरी से उतर गई जिसमें 30 लोग घायल हुए थे और एक शख़्स की मौत हुई थी.

बीते साल फ़रवरी में पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शहर रोहड़ी में कराची से लाहौर जाने वाली पाकिस्तान एक्सप्रेस और एक बस की टक्कर में कम से कम 22 लोगों की मौत हुई थी.

उससे पहले साल 2019 में पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के ज़िले रहीम यार ख़ान में कराची से रावलपिंडी जाने वाली तेज़गाम एक्सप्रेस में आग लगने के कारण 74 लोगों की मौत हुई थी.

-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *