लॉकडाउन हटने के बाद आगरा रेल मंडल से फिर पटरी पर दौड़ेंगी ट्रेनें

Local News

आगरा. कोरोना संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन के चलते कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। इसमें आगरा रेल मंडल की भी कई ट्रेन शामिल है लेकिन लॉकडाउन खत्म होने के बाद इन ट्रेनों का संचालन पटरी पर लौट रहा है। आगरा रेल मंडल के अधिकारी भी कोरोना के कारण के बंद हुए ट्रेनों का संचालन दुबारा से शुरू होने की कवायदों में जुटे हुए। आगरा रेल मंडल आगरा फोर्ट लखनऊ इंटरसिटी आरक्षित सुपरफास्ट स्पेशल, आगरा फोर्ट अजमेर इंटरसिटी आरक्षित सुपरफास्ट स्पेशल, ईदगाह से बांदीकुई अनारक्षित विशेष यात्री और आगरा फोर्ट झांसी आरक्षित विशेष ट्रेन का संचालन 7 जून से शुरू हो रहा है।

इन ट्रेनों के संचालन को लेकर आगरा रेल मंडल के अधिकारी इन ट्रेनों के संचालन की कवायदें कर रहे है। आगरा फोर्ट और आगरा कैंट से चलने वाली इन ट्रेन को पटरी पर दौड़ाने से पहले मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। रेलवे कर्मचारी इन ट्रेनों को सेनिटाइज कर रहे हैं तो इन पर ट्रेन पर नाम के बोर्ड भी लगाये जा रहे हैं जिससें यात्री ट्रेन को पहचान सके।

आगरा रेल मंडल के डीआरएम सुशील श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन के चलते कुछ ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। अब लॉकडाउन खुलने के बाद व मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद आगरा रेल मंडल से संचालित होने वाली ट्रेन जो बंद थी उन्हें शुरू किया जा रहा है। इन ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *