एयरलाइन सेवा कंपनी इंडिगो को लगातार पांचवी तिमाही में घाटा

Business

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन सेवा इंडिगो को चलाने वाली कंपनी इंटरग्लोबल एविएशन ने कहा है कि लगातार पांचवी तिमाही में कंपनी को घाटा हुआ है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार कंपनी ने बताया है कि कंपनी को जनवरी-मार्च की तिमाही में 11.47 अरब रुपये का नुक़सान हुआ है. इससे साल भर पहले कंपनी को इसी तिमाही में 8.71 अरब रुपये का नुक़सान हुआ था.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रनोजॉय दत्ता ने एक बयान जारी कर कहा, “कोरोना महामारी के कारण ये साल बेहद मुश्किल रहा है, हमारे आय में कमी आई है. दिसंबर और जनवरी के बीच स्थिति में थोड़ा सुधार ज़रूर था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने फिर से मुसीबतें बढ़ा दीं.”

दत्ता ने कहा कि इंडिगो के शेयरहोल्डरों और इसके कर्मचारियों के लिए ये दौर कठिन परीक्षा का वक्त रहा है और इस दौरान कंपनी ने खुद पर काम करना जारी रखा है ताकि स्थिति सुधरने पर वो पूरी तरह तैयार रह सके.

बीते साल कोरोना महामारी के कारण कुछ वक्त के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी. उसके बाद सेवाएं शुरू भी की गईं लेकिन यात्रियों की संख्या सीमित ही रही.

एविएशन कंसेल्टेन्सी सीएपीए ने कहा है कि एक आकलन के अनुसार इस वित्त वर्ष में देश के विमानन सेक्टर को महामारी की वजह से क़रीब 4 अरब डॉलर का नुक़सान हो सकता है.

-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *