ECB ने कहा, BCCI ने IPL के बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिए आधिकारिक आग्रह नहीं किया

SPORTS

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ECB का कहना है कि कि BCCI ने IPL के बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिए इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीजके कार्यक्रम में बदलाव करने का आधिकारिक आग्रह नहीं किया है।

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई चार अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज को एक सप्ताह पहले खिसकाना चाहता है ताकि आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन किया जा सके।

लेकिन ईसीबी ने कहा कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस सीरीज का आयोजन करेंगे क्योंकि भारतीय बोर्ड ने अभी तक बदलाव के लिए आधिकारिक आग्रह नहीं किया है।

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने संभावित बदलाव के बारे में कहा, ‘हम बीसीसीआई से विभिन्न मसलों पर नियमित तौर पर बातचीत करते रहते हैं विशेषकर जबकि हम कोविड—19 से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं लेकिन मैच की तिथियों में बदलाव का कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है और हम पूर्व कार्यक्रम के अनुसार ही पांच मैचों की श्रृंखला का आयोजन करेंगे।’

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन नहीं होने पर बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। लीग के जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड—19 के मामले पाये जाने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेट लेखक माइकल आर्थटन ने ‘द टाइम्स’ में अपने कॉलम में लिखा था कि बीसीसीआई ने आईपीएल टूर्नामेंट को पूरा करने के लिये पांचवें टेस्ट मैच के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना के बारे में पूछा है।

इस बारे में जब बीसीसीआई से संपर्क किया गया तो बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन ईसीबी से आधिकारिक तौर पर संपर्क नहीं किया गया है।

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी तक आधि कारिक अनुरोध नहीं किया गया है। जाहिर है जैसा कि आर्थटन ने अपने कॉलम में लिखा है जानकारी ली जा रही है। किसने कहा कि जानकारी लेने का मतलब आधिकारिक संवाद होता है।’

टेस्ट श्रृंखला ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होगी। पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर को शुरू होगा। यदि भारत आधिकारिक आग्रह करता है तो ईसीबी को पाकिस्तान के खिलाफ सीमि त ओवरों की श्रृंखला के अलावा अपनी महत्वकांक्षी प्रतियोगिता ‘द हंड्रेड’ के कार्यक्रम में भी बदलाव करना होगा।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *